जिस फोन ने सैमसंग को दिया बड़ा घाटा, उसे दोबारा कर रही हैं लांच

0

सियोल।  सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स जल्द ही विवादास्पद गैलेक्सी नोट 7 फोन को सुधार कर उसे बेचेगी, जिसके कारण पिछले साल कंपनी को लाखों डॉलर का नुकसान उठाना पड़ा था, क्योंकि इन हैंडसेटों की बैटरियां फट रही थीं। कंपनी सूत्रों ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की कि ठीक किए गए गैलेक्सी नोट एफई हैंडसेट 7 जुलाई से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

 गैलेक्सी नोट 7

सैमसंग ने  गैलेक्सी नोट 7 की कीमत नहीं की है तय

हालांकि सैमसंग के एक प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी एफे को बताया कि हैंडसेट की कीमत पर अभी फैसला नहीं हुआ है और लांचिंग के दिन आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा की जाएगी। दक्षिण कोरिया की प्रौद्योगिकी दिग्गज वर्तमान में सियोल में अर्धवार्षिक रणनीतिक सम्मेलन का आयोजन कर रही है, जिसमें कंपनी के आगामी फोन गैलेक्सी नोट 8 की लांचिंग की उम्मीद है, जो गैलेक्सी नोट 7 का उत्तराधिकारी डिवाइस है।

पहली बांर सैमसंग को अपने किसी फोन का उत्पादन बंद कर उसे बाजार से वापस मंगाना पड़ा था और वह फोन गैलेक्सी नोट 7 है, क्योंकि इसमें बैटरी विस्फोट के बाद आग लगने की कई घटनाएं सामने आई थीं। बाद में जांच में पता चला कि इसके पीछे नान रिमूवेबल बैटरी की खामी जिम्मेदार है। इसके बाद कंपनी ने सभी बाजारों से गैलेक्सी नोट 7 को रिकॉल कर लिया, जिससे कंपनी को पांच अरब डॉलर की चपत लगी।

अब कंपनी ने उन्हीं वापस मंगाए गए हैंडसेटों को वापस पूरी तरह सुधार कर दोबारा बाजार में बेचने का फैसला किया है। इसमें सॉफ्टवेयर में सुधार के साथ-साथ नई बैटरी भी लगाई गई है।

loading...
शेयर करें