बाहुबली तो आपने देख ली, अब देखिए उसका बाप ‘गॉड्स ऑफ इजिप्ट’

0

मुंबई।  भारत में सिर्फ हिंदी सिनेमा को ही नहीं बल्कि बाहर की फिल्मों को भी काफी पसंद किया जाता है। भारत में आज हॉलीवुड फिल्म ‘गॉड्स ऑफ इजिप्ट’ कल रिलीज़ हो चुकी है। पिछले साल फिल्म ‘बाहुबली’ ने रिकॉर्ड बनाया था। फिर चाहे उसके स्पेशल इफेक्ट्स की बात हो या फिर कमाई की। लेकिन ‘गॉड्स ऑफ इजिप्ट’ को बाहुबली का बाप बताया जा रहा है।

'गॉड्स ऑफ इजिप्ट'

‘गॉड्स ऑफ इजिप्ट’ बनाएगी एक नया रिकॉर्ड

‘गॉड्स ऑफ इजिप्ट’ की कहानी मिस्र के प्राचीन देवताओं पर आधारित है। यह फिल्म हॉलीवुड निर्देशक एलेक्स प्रोयास ने निर्देशित की है। फिल्म में जेरार्ड बटलर, निकोलज कोस्टर-वल्दउ, ब्रेनेटोन थ्वेट्स, रफस सेवैल और कर्टनी इटोन शामिल हैं। जेरार्ड बटलर ने इस फिल्म में अंधेरे के देवता का किरदार निभाया है जो कि मिस्र के पूरे साम्राज्य को हथियाना चाहता है। फिल्म में थ्वेट्स ने एक हीरो का किरदार निभाया है जो कि भगवान का दूत है और संसार को बचाना और प्यार फैलाना चाहता है। इस फिल्म की शूटिंग ऑस्ट्रेलिया के समिट एनटरटेनमेंट स्टूडियो में हुई है। इस फिल्म को बनाने में 140 मिलियन डॉलर (958 करोड़) खर्च किए गए हैं। इस फिल्म को बनाने के लिए ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने 46 फीसदी टैक्स दिया है।

इस फिल्म को शुरूआत से ही काफी आलोचनाएं झेलनी पड़ी हैं। क्योंकि इस फिल्म में अफ्रीका की श्वेत जाति के बारे में दिखाया गया है जिसके लिए एलेक्स प्रोयास ने माफी भी मांगी। अलग-अलग देशों में यह फिल्म अलग-अलग दिन रिलीज की गई है भारत में यह फिल्म 25 फरवरी को रिलीज की जाएगी। इस फिल्म को बाहुबली का बाप बताया जा रहा है।

एस. एस. राजमौली की ‘बाहुबली’ एक पीरियड सिनेमा थी जो घोड़ा दौड़ाते सैनिक, भव्य राजमहलों के सेट और कलाकारों की पोशाक, राजा रानियों की कहानी बयां कर रहे हैं। ‘बाहुबली’ के स्पेशल इफेक्ट्स फिल्म की जान थी। ठीक वैसे ही गॉड्स ऑफ इजिप्ट में भी है। इस फिल्म को 2D, 3D और आईमैक्स 3 डी में देखा जा सकता है। अमेरिका में यह फिल्म 26 फरवरी को रिलीज होगी अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी कलैक्शन पहल ही हफ्ते में 15 मिलियन क्रॉस करेगी।

देखें फिल्म का ट्रेलर:

loading...
शेयर करें