गोकशी के आरोप में बंद शख्स की पुलिस कस्टडी में मौत से फैली सनसनी, SHO समेत तीन सस्पेंड

0

मेरठ। गोकशी के आरोप में मेरठ जेल में बंद एक शख्स की सनसनीखेज तरह से मौत हो जाने के कारण उत्तर प्रदेश पुलिस ने एसएचओ और अन्य पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। पीड़ित के परिवार वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे हैं।

गोकशी

दरअसल,  शनिवार को सठला गांव के पास से एक गाड़ी में गाय लेकर जा रहे चालक समेत चार लोगों को पुलिस ने पकड़ा था। इनकी पहचान नरेंद्र सिंह, रोहित राणा, अरविंद कुमार और हनी के तौर पर हुई। पुलिस ने कथित रुप से इनके पास से जब्त किये गये ट्रक से दो गायें पकड़ी थीं और इन चारों के खिलाफ यूपी गोहत्या कानून के तहत कड़ी धाराएं लगाईं और इन्हें जेल में डाल दिया। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों ने पूछताछ में स्वीकार कर लिया था कि वो गाय को गोकशी के लिए ले जा रहे थे। पुलिस ने गाड़ी सीज कर गायों को गोशाला भेज दिया था।

मामला तब बिगड़ गया जब जेल में बंद चार लोगों में से नरेन्द्र सिंह की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। पोस्टमार्टम से खुलासा हुआ है कि शख्स की मौत दम घुटने से हुई है। नरेन्द्र के घरवालों का कहना है कि उसकी मौत पुलिस द्वारा दी गई यातनाओं की वजह से हुई है। नरेन्द्र सिंह पल्लवपुरम के नई बस्ती इलाके का रहने वाला था। वहां के लोगों में इस बात को लेकर बहुत गुस्सा है। माहौल काफी तनाव भरा है इसलिए आसपास के इलाके की काफी पुलिस उस इलाके में तैनात की गई है।

उधर लोगों का गुस्सा देखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने एसएचओ और अन्य पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही निष्पक्ष जांच की भरोसा भी दिलाया है।

loading...
शेयर करें