बीजेपी राज्यसभा सांसद ने दिया ये विवादित बयान

0

पटना। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद गोपाल नारायण सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए सरकार को कठोर कदम उठाने की सलाह देते हुए कहा कि ऐसे दंपति को सरकारी लाभ नहीं दिया जाना चाहिए। जिसके दो-तीन से ज्यादा बच्चे हैं।

गोपाल नारायण सिंह

गोपाल नारायण सिंह मीडिया से बात करते हुए कहा

गोपाल नारायण सिंह ने पटना में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, “देश में जनसंख्या नियंत्रण करने के लिए सरकार को वैसे परिवारों के संवैधानिक दायरे पर विचार करना चाहिए, जिनके दो या तीन से अधिक बच्चे हैं। ये समस्या केवल बिहार की ही नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश, केरल और आंध्र प्रदेश जैसे कई राज्यों में भी है।”

सांसद ने कहा, “अकेले बिहार में बाहर से आकर तीन से चार करोड़ लोग बैठे हैं, जिनके पास न तो वीजा है और न ही पासपोर्ट है। ऐसे लोगों को दी जाने वाली सुविधाओं पर भी ध्यान देने की जरूरत है।

‘सबका साथ, सबका विकास’ चाहने वाली पार्टी के सांसद ने कहा, “सीमांचल के कई जिलों में हिंदू अब अल्पसंख्यक हो गए हैं और एक वर्ग विशेष बहुसंख्यक हो गया है।” उन्होंने जोर देते हुए कहा कि समान नागरिक संहिता लागू कर इस पर रोक लगाई जा सकती है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले केंद्रीय मंत्री और सांसद गिरिराज सिंह ने भी जनसंख्या नियंत्रण के लिए ऐसे कानून बनाने की बात कही थी। भाजपा के सांसद ऐसा क्यों कह रहे हैं, यह अल्पसंख्यकों की समझ में आने लगा है।

loading...
शेयर करें