नीलगाय को मारी गोली, महादलित की मौत

0

अमनौर: बिहार के छपरा जिले में अनजाने में एक आदमी की गोली लगने से मौत हो गई। यह घटना जिले में अमनौर थाना क्षेत्र की है जहां एक युवक ने गोली तो नील गाय पर चलाई लेकिन उसकी चपेट में आ गया एक महादलित अंधेड़ दिव्यांग व्यक्ति जिसकी मौके पर ही मौत हो गई।

गोली

गोली लगने से व्यक्ति की मौत

मिली जानकारी के अनुसार, अमनौर थाना क्षेत्र के ढोरलाही गांव के निकट खेत में नीलगाय मारने के दौरान एक महादलित अंधेड़ दिव्यांग व्यक्ति को गोली लग गयी, जिससे घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गयी। हालांकि घायल को ग्रामीण आनन-फानन में अमनौर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाये, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक का नाम रामजीवन राम बताया जा रहा हैं।

इस घटना के खिलाग ग्रामीणों में काफी रोष दिखाई दे रहा है। ग्रामीणों ने अपना रोष दिखाते हुए अमनौर-सोनहो एसएच 73 मुख्य पथ पर यातायात बाधित कर दिया। उधर, घटना को देख सभी अपराधी भाग निकले। ग्रामीणों ने पीछा कर एक आरोपित को पकड़ कर पिटाई कर बंधक बना लिया। जिसे बाद में पुलिस के हवाले कर दिया गया।

बताया जाता है कि रामजीवन राम साइकिल दुकान के पास पेड़ की छांव में बैठे थे, तभी आधा दर्जन की संख्या में हथियार से लैस तस्करों ने पहुंच बगल के खेत में नीलगाय का शिकार करने के लिए गोली चलाई,  गोली नीलगाय के बजाय सड़क किनारे बैठे रामजीवन के सीने में जा लगी।

किसी भी अप्रिय घटना की आशंका को देखते हुए क्षेत्र में एसटीएफ के जवानों को तैनात किया गया है। थाना प्रभारी रघुनाथ प्रसाद ने बताया कि एक आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ के दौरान घटना में शामिल कुल नौ लोगो के बारे में जानकारी मिली है। शव को पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेज दिया गया है। क्षेत्र में अभी भी तनाव की स्थिति बनी हुई है ।

 

loading...
शेयर करें