सोने से ढके रहते हैं ये ‘गोल्डन बाबा’

0

नई दिल्ली: अभी तक आपने कई बाबा के बारे में सुना होगा, लेकिन क्या कभी आपने गोल्डन बाबा के बारे में सुना है। अगर नहीं तो चलिए आज हम आपको गोल्डन बाबा के बारे में बताते हैं। कभी सुधीर कुमार मक्कड़ नाम से मशहूर बिजिनेसमैन अब गोल्डन बाबा बन गए हैं। उनका शरीर सोने के महंगे महंगे आभूषणों से ढका रहता है। साथ ही उन्होंने एक महंगी घडी भी पहन रखी है जिसमें हीरे जड़े हुए हैं।

गोल्डन बाबा

गोल्डन बाबा के शरीर पर करीब चार करोड़ के आभूषण

गोल्डन बाबा के शरीर पर सुसज्जित सोने के आभूषणों में सोने के चेन, ब्रेसलेट और अंगूठी हैं। साथ ही हीरे जड़े हुए घड़ी भी वो हर समय पहने रहते हैं।

बाताया जा रहा है कि सुधीर पूर्व में दिल्ली के एक गारमेंट बिजनेस मेन हुआ करते थे। लेकिन वे बताते है कि वह बाबा एक प्रायश्चित करने के लिए बने हैं। क्योंकि उन्होंने बिजनेस छोड़ दिया है, इसलिए वह सोने के गहने पहन कर देवी लक्ष्मी के प्रति अपनी श्रध्दा और भक्ति दिखाते हैं।

गोल्डन बाबा का कहना हैं कि ये सोने के गहने उन्हें उनके अनुयायियों ने भेंट किए हैं। एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार उनके शरीर पर सुसज्जित गहनों की कीमत 4 करोड़ रुपए है। अकेली घड़ी ही 27 लाख रुपए की है।

गोल्डन बाबा इतने महंगे आभूषण पहनते हैं इसलिए उन्हें इनकी चोरी या किसी अन्य अनहोनी का भी डर बना रहता है। इसलिए  बाबा अपने साथ 10 सुरक्षा कमांडो को रखे हुए हैं जो 24 घंटे उनके आस पास ही रहते हैं।

इन दिनों बाबा सावन के महीने अपने 200 भक्तों के साथ तीर्थ यात्रा पर निकले हैं। वह हर साल सावन के महीने में कांवड़ यात्रा करते हैं। उनकी इस कांवड़ यात्रा का बजट 1 करोड़ रुपए आता है। वे हर साल देश के किसी प्रसिध्द शिव तीर्थस्थल की यात्रा करते हैं। वहीं, बाबा जी शाही अंदाज में ऑडी, फार्च्युनर और बीएमडब्बलू जैसी महंगी गाड़ियों में चलते हैं।

loading...
शेयर करें