गोवा सरकार पर गाने गाओ, इनाम पाओ

0

गोवा। गोवा की भाजपा सरकार अनोखा म्यूजिक कॉम्पिटीशन शुरू करने वाली है। इसमें सरकार की योजनाओं पर गाना गाने और लिखने का मौका मिलेगा। प्रतियोगिता जीतने वालों के लिए इनाम का भी इंतजाम किया गया है। बेस्ट सिंगिंग के तीन इनाम हैं। पहला 25 हजार रुपए, दूसरा 15 हजार रुपए और तीसरा 10 हजार रुपए। वहीं गाना लिखने वालों को भी इनाम दिया जाएगा। गोवा सरकार के मुताबिक बेस्ट लिरिक्स के लिए फर्स्ट प्राइज 5 हजार रुपए और सेकेंड प्राइज 3 हजार रुपए कैश है।

गोवा सरकार

गोवा सरकार की पहल

गोवा सरकार इस अनोखी प्रतियोगिता का प्रमोशन भी कर रही है। सरकार ने जो बैनर बनवाया है, उसके मुताबिक तीन मार्च 2016 तक इस प्रतियोगिता में शामिल होने का आखिरी मौका है। प्रतियोगिता का दिन 8 मार्च तय किया गया है।

गोवा सरकार के सूचना विभाग के अफसर जॉन अगुइर ने बताया, ‘गोवा सरकार ने पहल की है। हम चाहते हैं कि सरकार की जमीनी स्तर की योजनाएं आम लोगों तक पहुंचे। गोवा सरकार ने ऐसी कोशिश पहली बार की है। अगर हम सफल रहे तो हर साल यह प्रतियोगिता आयोजित करेंगे।’

 

जॉन अगुइर ने बताया, ‘इस प्रतियोगिता के दो फायदे हैं। पहला कि सरकारी योजनाओं का प्रचार होगा और दूसरा, नए टैलेंट को दुनिया के सामने आने का आसान मौका मिलेगा।’ जॉन के मुताबिक प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए लोगों में खासा रुझान दिख रहा है।

इस प्रतियोगिता की सबसे खास बात यह है कि इसका आयोजन जिस जगह होगा, वहां कभी सरकार के खिलाफ आवाज उठाई जाती थी। गोवा के एक मशहूर म्यूजिक थिएटर ‘टीटर’ से प्रतियोगिता के लिए समझौता किया गया है। कभी ‘टीटर’ के जरिए लोग सरकार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करते थे।

loading...
शेयर करें