आ गई हुंडई की नई कार #Grandi10, दाम आपके बजट में

नई दिल्ली: देश की दूसरी सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई ने एक बार फिर मार्केट में धमाल मचाने की तैयारी कर ली है। दरअसल, हुंडई ने बाजार में ग्रैंड आई10 नाम की एक नई कार उतारी हो। इस कार की प्रारम्भिक कीमत 4.58 रुपये निर्धारित की गई है। इसके अलावा कार के टॉप वैरिएंट की कीमत 7.33 लाख रुपये निर्धारित की गई है।

ग्रैंड आई10

ग्रैंड आई10 के फीचर्स में है दम और दाम बहुत कम 

ग्रैंड आई10 के लुक की बात करें तो कार के फ्रंट में एक नया रैडीएटर ग्रिल डिजाइन और नया बम्पर दिया गया है जो हुंडई की पहले आई आई10 से कुछ अलग है। इसके अलावा कुछ बदलाव इसके इंटीरियर डेकोरेशन में भी किया गया है।

अधिकतर इंटीरियर लुक तो पहले की कार की तरह ही है लेकिन इसके इंफोटेनमेंट सिस्‍टम को पहले से ज्यादा एडवांस बनाया गया है। 7 इंच का टचस्क्रीन एप्पल कार प्ले के साथ दिया गया है साथ में मिरर लिंक और एंड्रायड ऑटो पहली बार ‌दिया गया है। साथ ही इसमें नेवीगेशन भी है जिसमें 1 जीबी का म्युजिक स्टोरेज है।

इसके अलावा ग्रैंड आई10 में कई ऐसी फीचर्स और हैं जिसे अपग्रेड किया गया है। इसमें फूली ऑटोमैटिक टैंपरेचर कंट्रोल, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, टिल्ट स्टेरिंग, स्मार्ट की, ऐंड्रॉयड ऑटो, एयरबैग्स और ABS, ड्राईवर सीट हाईट एडजस्टमेंट और ऑटो फोल्डिंग एक्सटर्नल मिरर की सुविधा दी गई है।

कंपनी ने अपनी नई ग्रैंड आई10 को पेट्रोल और डीज़ल दोनों वर्जन में लांच किया है। पेट्रोल वर्जन में पहले वाला 1.2 लीटर का इंजन लगा है, इसकी 82 पीएस की पावर और 11.6 केजीएम का टॉर्क जनरेट करता है। इतना ही नहीं इसमें इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन है। इंजन पहले ज्यादा रिस्पांसिव और फ्यूल इफिसिएंट हैं।

वहीं, डीजल वर्जन की बात करें तो 74 हॉर्स पावर की ताकत और 11.6 केजीएम का टॉर्क देता है। इसमें पहले 1.1 लीटर का इंजन आता था, जबकि नई ग्रैंड आई-10 में 1.2 लीटर का इंजन दिया गया है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button