आस्ट्रेलिया की असली परीक्षा भारत में: ग्लैन मैक्सवेल

0

सिडनी।  आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लैन मैक्सवेल ने शुक्रवार को कहा है कि आस्ट्रेलिया का आगामी भारतीय दौरा हर खिलाड़ी की असल परीक्षा साबित होगा। मैक्सवेल ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में काफी लंबा समय बिताया है। मैक्सवेल की कोशिश भारत दौरे पर टेस्ट टीम में अंतिम एकादश में नंबर छह पर अपनी जगह पक्की करने पर होगी।

ग्लैन मैक्लवेल

ग्लैन मैक्सवेल ने कहा- स्पिन आक्रमण का सही तरीके से करना होगा सामना 

ग्लैन मैक्लवेल ने कहा है कि मेहमानों को भारतीय स्पिन आक्रमण का सामना करने के लिए सही शॉट का चयन करना होगा। वेबसाइट क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने मैक्सवेल के हवाले से लिखा कि आपको समांजस्य बिठाना होगा। आपको इस काबिल बनना होगा की आप पारी के बीच में अपना खेल बदल सकें। इसलिए यह हर खिलाड़ी के लिए असल परिक्षा साबित होगा।

उन्होंने कहा कि भारतीय खिलाड़ी भी पारी के दौरान कभी स्वीप शॉट खेलते हैं तो कभी कदमों का इस्तेमाल करते हैं, कभी बैकफुट पर खेलते हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि हम भी ऐसा कर सकें और स्पिन खेलने पर मेहनत कर सकें क्योंकि यह इस दौरे के लिए अहम बात है।

इस समय न्यूजीलैंड में खेली जा रही चैपल हैडली श्रृंखला में आस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व कर रहे मैक्सवेल ने कहा कि भारत में सफल होने के लिए आपको कई रणनीतियां तैयार करनी पड़ेगी।

उन्होंने कहा कि मैं आश्वस्त नहीं हूं कि यह ऐसी जगह है जहां आप आराम से खेल सकते हैं। यहां आपको रन बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ेगी। एक मैच के लिए आपके पास कई रणनीति होनी चाहिए।

उन्होंने कहा, “यह शायद मैं सीख चूका हूं। आप वहां सिर्फ एक रणनीति से नहीं जा सकते।” भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 23 फरवरी से पुणे में शुरू होगा।

loading...
शेयर करें