भारतीय इंजीनियर की जान बचाने वाले अमेरिकी व्यक्ति को मिलेगा “अ टू अमेरिकन हीरो” का खिताब

0

कैंजस।  ट्रम्प सरकार के आने के बाद भी अमेरिका में हो रही हिंसा कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ऐसी ही एक घटना है जिसमे छोटी सी बात को लेकर अमेरिका के एक व्यक्ति ने दो भारतीय इंजीनियर्स पर गोली चला दी थी। इस घटना में एक की तो मौके पर ही मौत हो गई थी लेकिन दूसरे को एक अमेरिकी व्यक्ति ने बचा लिया था। जिस अमेरिकी व्यक्ति ने भारतीय इंजीनयर की जान बचायी थी उसको अब अमेरिका में भारतीय समुदाय के लोगों द्वारा सम्मानित किया जायेगा।

 

 

घटना में एक भारतीय इंजीनियर की मौके पर ही हुई मौत

घटना अमेरिका के कैंजस शहर की है। यहां पर कुछ दिनों पहले एक अमेरिकी व्यक्ति ने छोटी सी नोक-झोंक में श्रीनिवास कुचिभोतला और आलोक मदासानी पर गोली चला दी थी। जिसमे श्रीनिवास की मौके पर ही मौत हो गई थी लेकिन आलोक को अमेरिका के इयान ग्रिल्ट ने अपनी जान पर खेल कर बचा लिया था।

 

 

बताते चले कि घटना में आलोक के साथ-साथ इयान को भी चोट लग गई थी। इयान के इस महान कार्य पर 25 मार्च को ह्यूस्टन स्थित इण्डिया हाउस के सालाना समारोह में “अ टू अमेरिकन हीरो” के ख़िताब से सम्मानित किया जाएगा। इंडिया हाउस सालाना समारोह 2017 के अध्यक्ष एवम बोर्ड के सदस्य जितेन अग्रवाल ने इयान को सम्मानित करने की बात को गौरवपूर्ण बताया है।

 

अमेरिका में नियुक्त भारतीय राजदूत नवतेज सरना, भारत में अमेरिका के पूर्व राजदूत डेविड मुलफ फोर्ड, अमेरिका की पूर्व सहायक सेक्रटरी ऑफ स्टेट निशा बिस्वाल, मेयर सिल्वस्टर टर्नर, मास्टरशेफ विकास खन्ना समेत कई सम्मानित और गणमान्य लोग इस समारोह में शामिल रहेंगे।

loading...
शेयर करें