इतने साल बाद क्यों वायरल हो रहा है ‘लगान’ का ये गाना : Watch

0

मुंबई। आमिर खान की फिल्म ‘लगान’ का फेमस सांग ‘घनन घनन’ तो आपको याद ही होगा। ए.आर. रहमान के बैंड ‘एनएएफएस’ ने इस गाने का एक म्यूजिक वीडियो बनाया है जिसे बिलकुल नया फ्लेवर दिया है।

'घनन घनन'

‘घनन घनन’ गाने को मिला नया फ्लेवर

लगान फिल्म में ये गाना गांव वाले बारिश कराने के लिए गाते हैं और उनके गाने से बारिश होने भी लगती है।  घनन घनन गाने के बोल जावेद अख्तर ने दिए हैं। इसका म्यूजिक ऑस्कर विनर ए.आर. रहमान ने दिया है और सिंगर अल्का यागनिक, उदित नारायण, शंकर महादेवन, सुखविंदर सिंह, शान ने कोरस में गाया है।

मशहूर ट्रैक ‘घनन घनन’ से प्रेरित इस नए रूप में मूल गाने की खूबसूरती को बरकरार रखते हुए इसे एक नया फ्लेवर दिया गया है। रहमान ने इसके निर्देशन, संचालन और लेखन के लिए पुरस्कार विजेता अर्जुन चांडी की सेवा ली थी और उन्होंने बेहद खूबसूरती से इसे एक नए अद्भुत रूप में ढाला है।

चांडी ने एक बयान में कहा, ‘‘हम उम्मीद करते हैं कि ‘घनन घनन’ का यह नया रूप भारतीय और विदेशी दर्शकों को संगीत का सुखद अनुभव देगा।’’

गाने में भारतीय और अन्य वाद्य यंत्रों का अद्भुत संगम किया गया है। इस म्यूजिक वीडियो का निर्माण शेखर कपूर, समीर बंगारा और रहमान के ऑनलाइन नेटवर्क ‘क्यूंकि’ द्वारा किया गया है।

देखें ‘घनन घनन’ गाने का वीडियो :

loading...
शेयर करें