घर की खुदाई में मिले 800 साल पुराना सोना,युवक को बेचना पड़ गया भारी

उत्तर प्रदेश के कौशांबी में पुलिस ने मुगलकालीन सिक्के मिलने के बाद उसे बेचने जा रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया है. दरअसल कौशांबी के भौतर गांव में मुकेश पुरी नाम के शख्स अपना घर बनवा रहे थे. मकान की नींव के लिए जब खुदाई की जा रही थी तो उसी दौरान आठ सौ साल पुराने मुगलकालीन सिक्के मिले.

मुगलकालीन सिक्के मिलने के बाद मुकेश पुरी उसे बेचने के लिए अझुवा बाजार में सर्राफा कारोबारी अर्जुन सोनी के पास पहुंचे. अर्जुन सोनी ने सिक्कों को देखने के बाद मुकेश को बताया कि भरवारी कस्बे के व्यापारी इसकी ज्यादा कीमत दे सकते हैं. इसके बाद दोनों 171 मुगलकालीन सिक्कों को बेचने के लिए भरवारी बाजार जा रहे थे.

हालांकि इस दौरान जब लोगों को भनक लगी तो उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दे दी. कोखराज थाने की पुलिस और एसओजी की टीम ने लगभग आठ सौ साल पुराने सिक्कों के साथ दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों ने पुलिस को बताया कि ये मुगलकालीन सिक्के उन्हें घर की नींव की खुदाई के दौरान मिले थे. सिक्के बरामद होने के बाद पुलिस अब इनका परीक्षण करवा रही है. वहीं गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

Related Articles