घर वापसी का तोगड़िया फार्मूला

सूरत। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेता प्रवीण तोगड़िया ने दावा किया कि उनके संगठन ने पिछले 10 साल में पांच लाख इसाईयों और 2.5 लाख मुसलमानों को हिंदू बनाया है। एक कार्यक्रम में बोलते हुए तोगड़िया ने भारत में हिंदुत्व को बचाने के लिए घर वापसी के अभियान को जारी रखने का आह्वान किया।

विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष तोगड़िया ने कहा, ‘‘पिछले 10 साल में हमने पांच लाख से ज्यादा इसाईयों और 2.5 लाख मुसलमानों का घर वापसी कराया। घर वापसी की हमारी दर हर साल करीब 15,000 की है, लेकिन पिछले साल हम 40,000 को पार कर गए जो आरएसएस के आंकड़ों से अलग है। ’’

घर वापसी

तोगड़िया ने कहा कि जब हिन्दू भारत में बहुसंख्यक होंगे तभी हम अपने धर्म की रक्षा कर सकेंगे। हम सबको मिलकर धर वापसी कार्यक्रम को और जोरशोर के साथ चलाना चाहिए। तोगड़िया यहां वीएचपी के लिए चंदा इक्ट्ठा करने के कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे।

घर वापसी चलती रहेगी

उन्होंने कहा कि आज हालात ये हैं कि हिन्दू अपने ही देश में सुरक्षित नहीं हैं। हमें इस बारे में विचार करना चाहिए कि ऐसा क्यों हो रहा है। उन्होंने कहा कि घर वापसी जैसे अभियान भविष्य में भी लगातार चलते रहेंगे ताकि उन लोगों को फिर से हिन्दू धर्म में लाया जा सके जो दूसरे धर्मों में चले गए थे।

वीएचपी नेता तोगड़िया ने कहा कि घर वापसी जैसे अभियान से बहुसंख्यक हिन्दू समाज में मजबूती आएगी। इसी को देखते हुए विहिप आगे भी इस तरह के आयोजन करती रहेगी।

तोगड़िया ने यहां एक अजीबो-गरीब मांग भी उठाई। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के सभी हिन्दुओं को भारत की नागरिकता दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर जरूर बनना चाहिए। नि:संदेह अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए और भारत की संसद को इसके लिए कानून बनाना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button