कौन-कौन शहर में घोड़े से घूमता है…फटाफट बताओ

0

चंडीगढ़। कहीं आने-जाने के लिए आप किस साधन का प्रयोग करते हैं। साइकिल, स्कूटर, मोटरसाइकिल, कार वगैरह…वगैरह। क्या आप घोड़े से भी चलते हैं! अगर हाँ तो आपके पास कितने घोड़े हैं! चौंकिए मत…आपको इस सवाल का जवाब देना होगा। क्योंकि हरियाणा सरकार ने यही सवाल अपने कर्मचारियों से पूछा है। बीते दिनों इस बात का पत्र लिखकर जानना चाहा है कि आने-जाने के साधन के रूप में उन्होंने कितने घोड़े रखे हुए हैं!

हरियाणा सरकार ने मांगी अन्य जानकारी भी

हरियाणा सरकार बताया जाता है कि हरियाणा सरकार अपने कर्मचारियों से यह जानना चाहती है कि उनके पास क्या-क्या संपति है। सभी विभागों के प्रमुखों से प्रॉपर्टीज, सिक्योरिटीज, कैश, जूलरी और अन्य कीमती वस्तुओं के बारे में जानकारी मांगी है। इसमें घोड़ों संबंधी जानकारी भी शामिल है। गजटेड अफसरों से एक और ख़ास बात यह भी सरकार ने पूछी है कि कौन-कौन रेडियोग्राम रखता है। रेडियोग्राम एक जमाने में संगीत का सबसे बेहतरीन माध्यम था। काफी महंगी कीमत वाले इसमें रिकॉर्ड प्लेयर और रेडियो दोनों की सुविधा होती थी।

 

कौन सी चीज है सबसे पुरानी

सरकार के इस आदेश के बारे में हरियाणा में खासी चर्चा हो रही है। लोगों का कहना है कि सरकार ग्लोबल वॉर्मिंग से निपटने के लिए घुड़सवारी करने का संदेश देना चाहती है। कुछ लोगों ने कहा कि उनके घर में वाहन के तौर पर जो सबसे पुरानी चीज है, वह उनके पिता का लंब्रेटा स्कूटर है। कुछ लोगों का यह भी कहना है कि ऐसी पूछताछ अंग्रेजी राज में होती थी। घोड़े भी तभी होते थे। अब कौन घोड़ों से घूमता है।

loading...
शेयर करें