चंद्रशेखर आजाद पार्क में सुबह और शाम आने वालों को नहीं देना होगा टिकट

0

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने घोषणा की है कि अब से चंद्रशेखर आजाद पार्क में सुबह और शाम को जाने वालों के लिए टिकट नहीं लगेगा। साथ ही उन्होंने जल्द से जल्द इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए डीएम को आदेश भी दिया है। लेकिन जब तक ये प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती तब तक लोगों को टिकट लेना होगा।

चंद्रशेखर आजाद पार्क

चंद्रशेखर आजाद पार्क में ओपन जिम बनवाने की घोषणा

इतना ही नही उप मुख्यमंत्री ने पार्क में ओपन जिम बनवाने की भी घोषणा की है जो लोगों के लिए पूरी तरह से मुफ्त होगा। साथ ही वहां टहलने वाले ही इसकी देखरेख भी करेंगे। दरअसल उन्होंने ऐसा इसलिए करने का निर्णय लिया है क्योंकि वहां सुबह और शाम को टहलने आने वाले कई समय से टिकट माफ़ करने की बात कर रहे थे।

उनकी इस मांग को लेकर एक प्रतिष्ठित न्यूज़ पोर्टल में ये मुद्दा उठाया गया। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के दो दिनों के दौरे के दौरान भी ये मुद्दा उठाया गया था। इस पर विधायक हर्षवर्धन बाजपेई ने भी पहल करते हुए मुख्यमंत्री को मांगपत्र सौंपा था। अब यह मांग मान ली गई है।

बीते दिन पार्क भ्रमण के लिए पहुंचे केशव प्रसाद मौर्य ने लोगों को संबोधन के दौरान सुबह-शाम मुफ्त प्रवेश की घोषणा की। उन्होंने कहा कि दिन में 10 से छह बजे के बीच ही टिकट लगेगा। यानी शाम को छह से सुबह 10 बजे के बीच पार्क में जाने वालों को टिकट नहीं देना होगा। इसके अलावा पार्क की साफ-सफाई को लेकर भी उपमुख्यमंत्री लोगों से अपील की।

loading...
शेयर करें