नहीं माना उत्तर कोरिया, दाग दीं 4 मिसाइलें

0

सियोल। उत्तर कोरिया ने सोमवार को जापानी सागर में चार बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं। दक्षिण कोरिाय के जॉइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ (जेसीएस) ने बयान जारी कर कहा कि उत्तर कोरिया के डोंगचांग री-लोंग मिसाइल स्थल के पास से सुबह 7.36 बजे चार प्रोजेक्टाइल दागे गए।

चार बैलिस्टिक मिसाइलें

चार बैलिस्टिक मिसाइलें दागे जाने के बाद सुरक्षा परिषद की बैठक हुई

बयान के मुताबिक, “हमारा अनुमान है कि उत्तर कोरिया ने चार बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं। हम मिसाइलों का विश्लेषण कर रहे हैं कि वे किस प्रकार की थी। इसका अंतिम विश्लेषण करने में खासा समय लग जाएगा।” समाचार एजेंसी योनहाप के मुताबिक, इन मिसाइलों को दागे जाने के बाद कार्यवाहक राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री हवांग क्यो-आहन ने राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठका आयोजन किया।

सैन्य अधिकारियों ने संभावना जताई कि दागे गए प्रोजेक्टाइल इंटरकांटिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) हो सकती हैं। जापान मंत्रिमंडल के मुख्य सचिव योशीहिदे सुगा ने कहा कि उत्तर कोरिया द्वारा दागी गई चार में तीन मिसाइलें जापान के विशेष आर्थिक क्षेत्र (ईईजेड) में जा गिरी। गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप के 20 जनवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद उत्तर कोरिया ने पहली बार मिसाइलों का परीक्षण किया है।

loading...
शेयर करें