पेट्रोल चोरी मामले में यूपी एसटीएफ को बड़ी कामयाबी, पुणे और ठाणे से दो धरे गए

0

ठाणे। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चिप लगाकर पेट्रोल चोरी का मामला सामने आया था। लगभग सभी पंपों पर चोरी हो रही थी। वहीं सोमवार को यूपी एसटीएफ ने इस मामले में बड़ी कामयाबी मिली है। यूपी एसटीएफ ने पुणे और ठाणे में छापा मारकर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। यूपी एसटीएफ ने बताया कि ठाणे से गिरफ्तार विवेक हरिशचंद्र नाम का व्‍यक्ति चिप बनाता था और पुणे से गिरफ्तार आदमी अविनाश मनोहर नाइक चिप की सप्‍लाई करता था।

चिप लगाकर पेट्रोल चोरी

चिप लगाकर पेट्रोल चोरी वाले मामले में हुई थी फजीहत

ठाणे में पकड़े गए आरोपी से 110 माइक्रो चिप के अलावा कई सामान मिले हैं, जिसके जरिए चिप को मशीन में फिट किया जाता था। इसके अलावा 21 आरएक्स रिसिवर, 24 रिमोट, 14 डिस्पले बोर्ड, एक लैपटॉप, एक प्रोग्रामर और कई अन्य सामान भी बरामद किए हैं। पुणे में पकड़े गए आरोपी से 177 रिमोट के अलावा 189 आरएख्स रिसिवर, एक लैपटॉप और 50 रिमोट सैल भी बरामद हुए हैं।

क्या है पूरा मामला

पिछले दिनों यूपी एसटीएफ की टीम ने लखनऊ और मुरादाबाद सहित कई शहरों के करीब एक दर्जन से ज्यादा पेट्रोल पंपों पर छापा मारा था। जांच में पता चला था कि पेट्रोल पंपों पर ग्राहकों से पैसे पूरे लिये जाते थे, लेकिन पेट्रोल कम दिया जाता था। एसटीएफ ने इस मामले में कई कर्मचारियों को हिरासत में भी लिया था।

loading...
शेयर करें