चीन की धोखेबाजी पर गुस्से में पुरा देश, दिल्ली से लेकर कोलकाता तक लोग कर रहें प्रदर्शन

लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) पर 20 भारतीय जवानों की शहादत के बाद पूरा देश गुस्से में है. जगह-जगह प्रदर्शन किए जा रहे हैं और चीन की धोखेबाजी का बदला लेने की मांग की जा रही है. दिल्ली में स्वदेशी जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया तो कोलकाता में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया.

दिल्ली स्थित चीनी दूतावास के बाहर स्वदेशी जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन में आर्मी के रिटायर जवान भी शामिल रहे. हालांकि, प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने रोकने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने. इसके बाद प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया गया है.

वहीं, भारतीय जवानों की शहादत पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि गलवान में सैनिकों का नुकसान बेहद दर्दनाक और परेशान करने वाला है. हमारे सैनिकों ने अनुकरणीय साहस और वीरता को कर्तव्य की पंक्ति में प्रदर्शित किया और भारतीय सेना की सर्वोच्च परंपराओं में अपने जीवन का बलिदान दिया.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राष्ट्र उनकी बहादुरी और बलिदान को कभी नहीं भूलेगा. राष्ट्र इस कठिन घड़ी में उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है. हमें भारत की वीरता के शौर्य और साहस पर गर्व है.

इस बीच दिल्ली में चीनी दूतावास पर भी प्रदर्शनों की आशंका को देखते हुए यहां सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है. यहां पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स की तैनाती की गई है.

Related Articles