चीफ जस्टिस के खिलाफ महाभियोग : कपिल सिब्‍बल ने सुप्रीम कोर्ट से वापस ली याचिका

0

चीफ जस्टिसनई दिल्ली। भारत के मुख्‍य न्‍यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट से महाभियोग की याचिका वापस ले ली है। आपको बता दें कि चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ राज्‍यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू के फैसले को चैलेंज करते हुए राज्‍यसभा के दो सदस्‍यों ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था।

वहीं दूसरी तरफ सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को पांच जजों की बेंच को सौंप दिया था। हालांकि इसके ठीक एक दिन बाद ही कांग्रेस ने अपनी याचिका ही वापस ले ली है। बता दें कि पांच जजों की संवैधानिक पीठ ने इसे खारिज घोषित कर दिया है।

आपको बता दें कि इस पूरे मामले में अब तक कई नाटकीय मोड़ आ चुके हैं। कांग्रेस ने अब ऐसे समय में याचिका को ही वापस ले लिया है जब पांच जजों की पीठ ने संवैधानिक पीठ के गठन को लेकर प्रशासनिक ऑर्डर की कॉपी शेयर करने से इंकार कर दिया।

दरअसल कपिल सिब्बल ने एक समय संवैधानिक पीठ के गठन से जुड़े प्रशासनिक ऑर्डर की कॉपी दिखाने की मांग कर डाली। जैसाकि उन्हें इस बारे में रात के 10 बजे सूचना मिली थी। इसके बाद पीठ ने कपिल सिब्बल से पहले याचिका दिखाने को कहा।

इस पर अटॉर्नी जनरल ने कहा कि पीठ याचिकाकर्ता को प्रशासनिक ऑर्डर की कॉपी नहीं दिखा सकती। इस पर पीठ ने कहा कि याचिका वापस ले ली जाए अथवा खारिज कर दी जाएगी। इसके बाद कपिल सिब्बल ने खुद ही याचिका वापस ले ली।

loading...
शेयर करें