IPL
IPL

छुट़टी पर मिले कई डीएम, एसएसपी जो ड़यूटी पर थे वो मुख्यालय से नदारत

लखनऊ। चुनाव आयोग की वीडियो कान्फ्रेसिंग में अफसरों का सच भी सामने आ गया। ब्लाक प्रमुखी के चुनाव को लेकर जिलों में अधिकारी कितने गंभीर है इसका अंदाज शुक्रवार को हुई चुनाव आयोग की वीडियो कान्र्फेंसिंग में सामने आया। राज्य निर्वाचन आयुक्त को पता चला  जब एक दर्जन जिलों के जिलाधिकारी और एसएसपी या तो अवकाश पर या विभिन्न कारणों से मुख्यालय के बाहर मिले। आयुक्त ने इसके बाद डीएम और एसएसपी को ब्लाक प्रमुखी चुनाव तक बिना पूर्व अनुमति लिए मुख्यालय न छोडऩे के सख्त आदेश दिए हैं।

चुनाव आयोग की वीडियो कान्फ्रेसिंग

चुनाव आयोग की वीडियो कान्फ्रेसिंग: कई एसएसपी और डीएम छुट़टी पर मिले

चुनाव आयोग की वीडियो कान्फ्रेसिंग के बाद राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके अग्रवाल ने शनिवार को यह निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने निर्देशोंं में कहा है कि क्षेत्र पंचायत प्रमुख के पद के लिए सात फरवरी को होने वाले चुनाव को देखते हुए शुक्रवार को प्रदेश के सभी जिलों के जिलाधिकारियों और एसएसपी के साथ राज्य निर्वाचन आयुक्त ने वीडियो कान्र्फेसिंग की थी। वीडियो कान्र्फेसिंग में पाया गया कि काफी जिलों के जिलाधिकारी और एसएसपी या तो अवकाश पर थे या फिर विभिन्न कारणों से मुख्यालय से बाहर थे। इस स्थिति को राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके अग्रवाल ने काफी गंभीरता से लेते हुए कड़े निर्देश जारी किए हैं।

अब मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे डीएम और एसएसपी

चुनाव आयोग की वीडियो कान्फ्रेसिंग में कहा गया कि क्षेत्र पंचायत प्रमुख के चुनाव बहुत संवदेनशील और चुनौतीपूर्ण होते हैं।इन्हें शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से सम्पन्न कराना सभी जिलों के जिलाधिकारियों और एसएसपी का संवैधानिक दायित्व है। राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके अग्रवाल ने कहा कि क्षेत्र पंचायत प्रमुख के इन चुनाव को अब एक सप्ताह ही बचा है। इसलिए उन्होंने सभी जिलों को निर्देश जारी किए हैं कि अब किसी भी जिले के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक न तो अवकाश पर रहेंगे और न किसी अन्य कारण से मुख्यालय ही छोड़ेगे। उन्होंने कहा कि यदि किसी कारणवश यदि किसी जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के लिए ऐसा करना अपरिहार्य हो तो वह आयोग की पूर्वानुमति लेकर ही मुख्यालय छोड़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button