वाहन चेकिंग में 52 लाख से ज्यादा रुपये बरामद

0

झांसी (उप्र)। आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद झांसी में चलाए गए पुलिस के चेकिंग अभियान के तहत अब तक अलग-अलग थानों से पुलिस ने एक दिन में 52 लाख से अधिक रुपये बरामद किए हैं, जिसमें सबसे अधिक नवाबाद थाने की पुलिस को सफलता मिली। झांसी एसएसपी अखिलेश चौरसिया के निर्देशन में जनपद के सभी थानों की पुलिस लगातार चेकिंग अभियान चला रही है, जिसके अंतर्गत नवाबाद थाना प्रभारी बीएल यादव अपने हमराह के साथ मऊरानीपुर तिराहे और जेल चौराहे पर चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें मऊरानीपुर की ओर कार क्रमांक उप्र 93 टी 9421 संदिग्ध नजर आई, जिसे रोककर जब चेक किया गया तो उसमें 20 लाख की नई करेंसी रखी हुई थी।

चेकिंग अभियान

चेकिंग अभियान के दौरान एक युवक को 26 लाख रुपये ले जाते हुए पकड़ लिया

पुलिस ने रकम जब्त कर एक युवक को हिरासत में लेकर थाने आ गई। वहीं जेल चौराहे पर चेकिंग के दौरान एक युवक को 26 लाख रुपये ले जाते हुए पकड़ लिया। पकड़े गए दोनों युवकों को थाने लाया गया। जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। इसी क्रम में बबीना थाना प्रभारी प्रवीण कुमार अपने हमराह के साथ टोल प्लाजा बेरियर के नजदीक चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें वहां एक कार नजर आई, जिसमें चेकिंग के दौरान उन्हें 2 लाख 32 हजार रुपये मिले। पुलिस ने पूरी रकम जब्त कर एक युवक को हिरासत में ले लिया है।

दूसरी ओर, सदर बाजार थाना प्रभारी ने चेकिंग करते हुए एक युवक को पकड़ा। युवक के बैग से 1 लाख 80 रुपये नकद बरामद हुए। पकड़े गए युवक को थाने लाया गया जहां उसने बताया कि यह रकम एक चर्चित दवा व्यवसाई और बिल्डर्स की है। पकड़ी गई रकम कहीं चुनाव में उपयोग तो नहीं की जा रही है, यह जानने के लिए पुलिस ने पूरी रकम जब्त कर पूछताछ शुरू कर दी है। वहीं आयकर अधिकारी का कहना है कि बिना सूचित किए इतनी बड़ी रकम लेकर जाना नियम के विरुद्ध है।

loading...
शेयर करें