कनफेडरेशंस कप : पुर्तगाल, मेक्सिको सेमीफाइनल में

0

मास्को। यूरो-2016 चैम्पियन पुर्तगाल और मौजूदा कॉनकाकैफ गोल्ड कर चैम्पियन मेक्सिको ने यहां जारी कनफेडरेशंस कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। पुर्तगाल ने जहां न्यूजीलैंड को हराने के साथ अंतिम-4 में स्थान पक्का किया वहीं वहीं मेक्सिको ने मेजबान रूस के खिलाफ जीत के साथ सेमीफाइनल में कदम रखा।

चैम्पियन मेक्सिको

चैम्पियन मेक्सिको ने कनफेडरेशंस कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली

पुर्तगाल ने शनिवार को मिली जीत के साथ तीन राउंड रोबिन मैचों के बाद मेक्सिको के साथ सात अंकों के साथ तालिका में बराबरी का स्थान हासिल किया लेकिन पांच गोलों के अंतर ने उसे शीर्ष पर पहुंचा दिया।

न्यूजीलैंड पर मिली 4-0 की जीत के कारण यह सम्भव हो सका। पुर्तगाल के लिए क्रिस्टीयानो रोनाल्डो, बर्नाडो सिल्वा ने दूसरा, आंद्रे सिल्वा ने तीसरा और नानी ने चौथा गोल किया।

मेक्सिको ने रूस को कजान एरेना में 2-1 से हराया। रूस की ओर से एलेक्सजेंडर सामेदोव ने मैच का पहला गोल किया। इसके बाद नेस्टर अराउजो ने मेक्सिको को बराबरी पर ला दिया और फिर हिर्विग लाजानो ने मैच का तीसरा और अपनी टीम के लिए दूसरा गोल किया।रूस की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। वह ग्रुप में तीन अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहा। न्यूजीलैंड का खाता भी नहीं खुल सका।

loading...
शेयर करें