छत्‍तीसगढ़: मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर

0

दंतेवाड़ा। छत्‍तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में पुलिस ने एक मुठभेड़ के दौरान तीन नक्सलियों को मार गिराया। पुलिस ने मौके से हथियार भी बरामद किए। मारे गए तीनों नक्सलियों पर झीरम घाटी में कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा पर हमले में शामिल होने का आरोप है।

naxal

छत्‍तीसगढ़ के दंतेवाड़ा के जंगलों में हुई कार्रवाई

दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप ने बताया कि जिले के कटेकल्याण थाना क्षेत्र के अंतर्गत लाखापाल और र्तुमेपारा गांव के जंगल में कार्रवाई कर तीन नक्सलियों को मार गिराया है।

पुलिस पर की गोलीबारी

कश्यप ने बताया कि जिले के कटेकल्याण थाना क्षेत्र में जिला पुलिस की एक टीम को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब लाखापाला और र्तुमेपारा गांव के जंगल में पहुंचा, तब नक्सलियों ने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। एसपी ने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। जब पुलिस टीम ने घटनास्थल पर छानबीन की तब वहां से तीन नक्सलियों की लाशें बरामद हुई। उनके पास से तीन बंदूकें भी बरामद की गई।

तीनों नक्‍सलियों की हुई पहचान

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मारे गए तीनों नक्सलियों की पहचान हो गई है। वे तीनों झीरम घाटी में कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा पर हुए हमले में शामिल थे। पुलिस के मुताबिक इन्हें काफी समय तलाश किया जा रहा था। पुलिस ने तीनों शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं।

loading...
शेयर करें