छुट्टियों में लिमिटेड पैसों मे चाहिए अनलिमिटेड मज़ा, तो एकबार जरुर जाएं यहां

0

घूमना-फिरना किसे नहीं अच्छा लगता। सभी लोग चाहते हैं कि वह अपनी फैमिली या पार्टनर के साथ कहीं छुटियाँ बिताने जाएं। क्योंकि जब हम कहीं घूमने जाते है, तो वहां के बारे में बहुत सारी नई-नयी चीजों के बारे में जानने का मौका मिलता है। घूमने जाते हैं तो हमारा मूड भी फ्रेश हो जाता है। जब हम घूमने जाने की बात करते हैं तो खासकर विदेशों की सैर के बारे में सोचने लगते हैं पता नहीं कितना खर्च आएगा। चलिए आज हम आपको कम पैसों में विदेश की सबसे खूबसूरत जगहों की सैर कराएंगे।

घूमना-फिरना

वियतनाम

वियतनाम दक्षिणपूर्व एशिया की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। इसकी राजधानी है हनोई है। यहां की करेंसी डोन्ग है। वर्तमान में एक रुपए के मुकाबले एक डोन्ग की कीमत 350।75 डोन्ग है। आपको यहाँ पर इतने पैसे की चीज खरीदने के लिए  1 रुपया मात्र खर्च करना पड़ेगा।

घूमना-फिरना

इंडोनेशिया

इंडोनेशिया भी दक्षिणपूर्व एशिया का ही देश है। इसकी राजधानी जकार्ता है। यहां की करेंसी रुपिआह है। यहां पर एक रुपए के मुकाबले रुपिआह 212।00 रुपिआह है।

घूमना-फिरना

लाओस

यह भी दक्षिणपूर्व एशिया का देश है। इसकी राजधानी विनतिएन है। यहां की करेंसी कीप है। वर्तमान में यहां एक रुपए के मुकाबले कीप की कीमत 127।85 कीप है।

घूमना-फिरना

नेपाल

नेपाल भी दक्षिण एशिया का ही देश है।इसकी राजधानी काठमांडू है। यहाँ की करेंसी नेपाली रुपया है। भारत के एक रुपए की कीमत नेपाल 1।60 नेपाली रुपए हैं।

घूमना-फिरना

श्रीलंका

श्रीलंका दक्षिण एशिया का ही देश है। इसकी राजधानी श्री जयवर्धनेपुरा-कोट्टी है।यहां की करेंसी श्रीलंकाई रुपया है। एक भारतीय रुपए के मुकाबले श्रीलंकाई रुपया की कीमत 2।39 है। हिंद महासागर से घिरा यह देश प्रकृति के बेहद करीब है।

श्रीलंका

loading...
शेयर करें