IPL
IPL

देहरादून में जंगली जानवरों के हमले में तीन घायल

देहरादून। राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में जंगली जानवरों का आतंक कायम है। शुक्रवार को ही दो अलग-अलग घटनाओं में जंगली जानवरों के हमले में तीन लोग घायल हो गए। दोनों ही मामले राजधानी के रायवाला क्षेत्र के हैं। पहली घटना केंद्रीय विद्यालय की है। शुक्रवार सुबह करीब नौ बजे ऋषिकेश के रायवाला क्षेत्र में स्थित केंद्रीय विद्यालय में जंगली सुअरों ने आतंक मचा दिया। सुबह अचानक दो जंगली सुंअर स्कूल में घुस गए। शिक्षकों ने उन्हें खदेड़ने की काफी कोशिशें कीं तो इन सुअरों ने शिक्षकों पर ही हमला बोल दिया। इस हमले में दो शिक्षक गंभीर रूप से घायल भी हो गए। जंगली सुअरों के अचानक स्कूल में घुसने से अफरा-तफरी मच गई। सुअरों ने अन्य शिक्षकों को भी घायल करने की कोशिश की, लेकिन वे किसी तरह वहां से बच निकले।

ये भी पढ़ें – मां के सामने से बच्ची को उठा ले गया गुलदार

जंगली जानवरों के हमले 2

जंगली जानवरों के हमले में गुलदार सबसे ऊपर

ऋषिकेश के ही रायवाला थाना क्षेत्र में शुक्रवार की सुबह टॉयलेट के लिए गए एक व्यक्ति पर गुलदार ने हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल युवक को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हरिपुरकलां का रहने वाला देवेंद्र सुबह टॉयलेट के लिए सूखी नदी के किनारे गया, जहां पहले से घात लगाकर बैठे गुलदार ने अचानक उस पर हमला बोल दिया। अचानक हुए हमले से देवेंद्र काफी घबरा गया और मदद के लिए जोर-जोर से चिल्लाने लगा। उसकी चीख पुकार सुनकर गांव के लोग मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों को देखते ही गुलदार मौके से भाग गया। देवेंद्र को आपातकालीन सेवा 108 की मदद से अस्पताल ले जाया गया। जहां उसका उपचार चल रहा है।

ये भी पढ़ें – गुलदार पहुंचे एफआरआई परिसर तक

गुलदार 1

वन विभाग नहीं दे रहा ध्यान

ऐसा नहीं है कि जंगली जानवरों के हमले की ये पहली घटना है। इससे पहले भी एफआरआई और उसके आस पास के इलाकों में गुलदार और जंगली सुअरों ने उत्पात मचाया है। स्थानीय लोगों ने वन विभाग के साथ ही जिला प्रशासन से भी समस्या का समाधान करने को कहा। दबाव पड़ने पर कुछ दिन तक तो विभाग ने सक्रियता दिखाई लेकिन बाद में फिर उदासीन रवैय्या अपना लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button