जनगणना करने के बहाने आए लुटेरों ने लूट लिया पूरा घर

0

नई दिल्लीराजधानी दिल्ली के एक घर में जनगणना करने के बहाने  लुटेरों ने बहुत बड़ी लूट को अजांम दिया। यह घटना दिल्ली के तिलक नगर थाने की है। तिलक नगर के एक घर से लूटेरों के इस गैंग ने तकरीबन 40 लाख के समान लूट कर फरार हो गये। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लूटेरों की खोज शुरू कर दी है।

जनगणना करने के बहाने

जनगणना करने के बहाने साफ किया पूरा घर

ये घटना दिल्ली के तिलक नगर थाने में रहने वाले परिवार के साथ हुआ है। ज्योति ने बताया कि रविवार के दिन में करीब साढ़े 12 बजे एक औरत जनगणना करने के बहाने घर की जानकारी लेने आई। और ज्योति ने ही उसे इंटरकॉम के जरिए घऱ की सारी जानकारी दी। फिर उस औरत ने ज्योति से पीने के लिए पानी मांगा। जैसे ही ज्योति ने उस औरत को पानी देने के लिए दरवाजा खोला तभी औरत के साथ आये 4 लुटेरे घर में घुस गए और बन्दूक दिखाकर उसे बन्धक बना लिया। लूटेरो ने लगभग 75 तोलो सोना, डेढ़ लाख नगदी, साथ ही प्रॉपटी और कई अन्य दस्तावेज लेकर फरार हो गए।

कुछ दिन पहले भी आयी थी ये औरत 

घर वालों के मुताबिक यही औरत कुछ दिन पहले भी जनगणना के बहाने जानकारी इकठ्ठा करके ले गई थी। वारदात के दिन दोबारा जानकारी लेने का बहाना करके आयी थी। लूट के बाद लुटेरे सीसीटीवी का डीवीआर भी उखाड़ कर ले गये। लेकिन पड़ोस में लगे सीसीटीवी में इस गैंग की तस्वीरें कैद हो गयी। परिवार के बयान के आधार पर और फुटेज के आधार पर पुलिस ने लुटेरों की तलाश शुरु कर दी है।

घरों में अकेले रहने वाली महिलाओं के लिए यह सावधान कर देने वाली घटना है। दिल्ली में एक ऐसा गैंग सक्रिय है जो जनगणना के बहाने पहले तो आपके घर की छानबीन करेगा। इसके बाद मौका देखकर बन्दूक के बल पर घर के कीमती सामान पर हाथ साफ़ कर देगा।

 

loading...
शेयर करें