19 शहादतों के बाद टूटा मोदी का सब्र, भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुसकर मारे कई आतंकी

0

नई दिल्ली। #UriAttack में शहीद हुए 19 जवानों की शहादत का बदला अब भारत ने पाकिस्तान से ले लिया है। भारत ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आतंकियों को ढेर कर दिया है। DGMO और विदेश मंत्रालय की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह खुलासा किया। डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशन लेफ्टिनेंट जनरल रनवीर सिंह ने कहा कि भारत ने लाइन ऑफ कंट्रोल के पार सर्जिकल स्ट्राइक की है। रनवीर सिंह ने कहा कि भारत ने बहुत ही पुख्ता जानकारी के बाद लाइन ऑफ कंट्रोल के पार आतंकवादी ठिकाने पर हमला कर उसे निस्तोनाबूद कर दिया है। जिसमें भारतीय जवानों ने दो पाकिस्तानी सैनिकों को मारा और 30-35 आतंकियों को ढेर कर दिया। हालांकि पाकिस्तान भारत का ये दावा खारिज किया हैै, उसने कहा है कि ऐसा कोई सर्जिकल ऑपरेशन नहीं हुआ है।

जनरल रनवीर सिंह

जनरल रनवीर सिंह ने किया खुलासा

डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल रणवीर सिंह ने बताया, ‘कल बहुत ही विश्वस्त और पक्की जानकारी मिली कि कुछ आतंकी एलओसी के साथ लॉन्चपैंड्स पर इकट्ठे हुए हैं। उनका मकसद भारत में घुसपैठ करके आतंकी हमले करना था। भारत ने उन लॉन्चपैड्स पर सर्जिकल स्ट्राइक किया। इसका आतंकियों के नापाक मंसूबों को नाकाम करना था। इन हमलों के दौरान आतंकियों और उनके समर्थकों को भारी नुकसान हुआ है। कई को मार गिराया गया। मैंने पाकिस्तान डीजीएमओ से संपर्क करके उनको अपनी चिंताएं बताईं और मामले की जानकारी दी। ये हम बिलकुल गवारा नहीं करेंगे कि आतंकी हमारे देश पर किसी तरह का हमला कर सकें।’

ये भी पढ़ें – पीएम मोदी के इस फैसले से पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था की कमर टूटना तय

#UriAttack में 19 भारतीय जवान हुए थे शहीद

गौरतलब है कि 18 सितंबर को सीमा पार से आए चार पाकिस्तानी आतंकियों ने आर्मी बेस पर हमला कर दिया था। उन्होंने जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग की और ग्रेनेड फेंके। इन चारों आतंकवादियों को तीन घंटे की भीषण मुठभेड़ के बाद मार गिराया गया था। इस हमले में 19 जवान शहीद हो गए थे। भारत ने उरी हमले के लिए सीधे तौर पर पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है और सोमवार को सरकार ने पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग करने की कोशिश करने का फैसला किया है।

loading...
शेयर करें