जनेश्‍वर मिश्र का मुझसे लगाव था उन्‍होंने ही मेरा नामांकन कराया था

0

लखनऊ। जनेश्‍वर मिश्र की पुण्यतिथि पर यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को  उन्हे श्रद्घांजलि दी। इस मौके पर लखनऊ के जनेश्‍वर  मिश्र पार्क में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। बड़ी संख्‍या में समाजवादी नेता मौजूद थे। इस कार्यक्रम में सीए‌म अखिलेश यादव ने कहा कि जनेश्‍वर मिश्र ने जीवन भर समाजवाद के लिए संघर्ष किया। वह मुझसे विशेष लगाव रखते थे। उन्होंने मेरा नामांकन कराया था। उनकी याद में समाजवादी सरकार ने जनेश्‍वर मिश्र पार्क बनाया है। आबादी के बीच देश में इतना बड़ा पार्क कोई नहीं है।

 

जनेश्‍वर मिश्र

जनेश्‍वर मिश्र के बताए रास्‍ते पर चल रही है सपा

मुख्‍यमंत्री अख्‍ािलेश यादव ने कहा कि जनेश्‍वर मिश्र के बताए रास्‍ते पर ही समाजवादी पार्टी चल रही है। उन्‍होंने कहा कि सरकार खासतौर से गरीबों और किसानों के दुख दर्द दूर करने का काम कर रही है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादियों ने हमेशा गरीबों, किसानों को आगे बढ़ाया है। उनकी सरकार ने किसानों को मुफ्त सिंचाई सुविधा देने समेत जनता के हित में तमाम फैसले लिए हैं। आगे भी सरकार ऐसे फैसले लेते रहेगी। जो काम यूपी में सपा सरकार ने किया है और कोई और पार्टी की सरकार नहीं कर सकती है।

सपा सरकार के बनाए पार्को में ऑक्‍सीजन लेने विरोधी भी आते हैं

जनेश्वर मिश्र हम समाजवादियों के आदर्श हैं। उन्होंने हमेशा किसानों और गरीबों को हित में काम किया। अब समाजवादी पार्टी भी उन्ही के रास्ते पर चल रही है। उन्होंने चुटकी ली कि सपा सरकारों में बने पार्कों में ऑक्सीजन लेने के लिए विरोधी भी आते हैं। अखिलेश यादव ने कहा, प्रदेश में समाजवादी सरकार नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के मार्गदर्शन में काम कर रही है। प्रदेश भर में सड़कें बन रही हैं, दवाई, पढ़ाई और सिंचाई मुफ्त की गई है। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि हर क्षेत्र में सरकार विकास चाहती है और उसी दिशा में काम कर रही है।

loading...
शेयर करें