IPL
IPL

जब बीच चौराहे पर किन्‍नरों ने सिखाए TRAFFIC RULE

लखनऊ। जब किन्‍नरों ने बीच सड़क पर गाडि़यां रोक कर लोगों को ट्रैफिक नियम समझाएं तो थोड़ी देर लोग हक्‍का बक्‍का रह गए। दूर खड़े पुलिसवाले भी किन्‍नरों के इ‍स अभियान से खुश थे। कई छात्राओं को इन किन्‍नराें ने रोका तो बिना हेल्‍मेट चल रहे बुजुर्ग भी इनके निशाने पर आए। नीली लाल बत्‍ती वालों को भी नहीं बख्‍शा। उनकी भी किन्‍नरों ने जमकर क्‍लास ली।

किन्‍नर

किन्‍नर बोले, अब नही माने तो हम काटेंगे चालान

हजरतगंज चौराहे पर बुधवार दोपहर अचानक किन्नरों की टोली आ पहुंची। स्‍कूटी पर जा रही एक लड़की को रोका और पूछा कि हेल्‍मेट कहां है। वह लड़की थोड़ी देर के लिए हक्‍क बक्‍का रह गई। किन्‍नरों के बीच खुद को घिरा देख वह पहले तो कुछ भी नहीं समझ पाई लेकिन जब किन्‍नरों ने उसे ट्रैफिक नियमों की जानकारी तो वह सहज हुई। किन्‍नरों की टोली ने उस लड़की से तुरंत हेल्‍मेट खरीदनेे को कहा और हिदायत दी कि बिना हेल्‍मेट अब मत दिखना। इसी तरह टोपी लगाकर स्‍कूटी से जा रहे एक बुजुर्ग को रोका। उन्‍हें भी समझाया और बताया कि हेल्‍मेट कितना जरूरी है। किन्‍नरों के इस बर्ताव को देख आसपास के लोग भी थोड़ा असमंजस में थे कि क्‍या किन्‍नर ऐसा भी करते हैं। 

बिना हेल्‍मेट वालों को रोका

किन्नर पायल के फाउंडेशन की ओर से यह विशेष अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत किन्नरों ने हजरतगंज चौराहे पर लोगों को ट्रैफिक के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया।किन्नरों ने यहां बिना हेलमेट के स्कूटर और मोटरसाइकिल चलाने वालों को रोका।किन्नर पायल की टोली ने किसी को भी नहीं बख्‍शा। यहां तक लाल और नीली बत्ती लगे वीआईपी वाहनों को भी रोक कर उनकी क्लास लगाई। कहा पुलिस इतना समझाती है क्‍यों नहीं समझते। अब नहीं ताे हम लोग सीधे चालान काटेंगे फिर न कहना। कुछ लोग किन्‍नरों की बातों से झेप भी गए।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button