सीनेटर सिराजुल हक ने कुलभूषण जाधव मामले पर नवाज शरीफ पर बोला हमला

0

नई दिल्‍ली। भारत के पूर्व नौसैनिक अधिकारी कुलभूषण जाधव को लेकर सीनेटर ने नवाज शरीफ पर हमला बोला है। जमात-ए-इस्‍लामी सीनेटर सिराजुल हक ने कहा कि जाधव मामले को लेकर सीनेट में एक प्रस्‍ताव पेश किया जा चुका है।

जमात-ए-इस्‍लामी सीनेटर सिराजुल हक

जमात-ए-इस्‍लामी सीनेटर सिराजुल हक ने दिया बयान

जमात-ए-इस्लामी सीनेटर सिराजुल हक ने पाकिस्तान सरकार के नरम रुख को लेकर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) द्वारा रोक लगाए जाने के बाद पाकिस्तान कोई कदम नहीं उठा रहा है। लोगों द्वारा तरह-तरह की बयानबाजी की जा रही है। पड़ोसी देश को ऐसा संकेत जा रहा है कि पाकिस्तान कुलभूषण मामले पर हार मान चुका है।

भ्रम फैला रहा है पाकिस्‍तान

सीनेटर हक ने कहा कि पाकिस्तान के इस रवैये से लोगों में भ्रम फैल रहा है। इसमें कोई संदेह नहीं कि इंटरनेशनल कोर्ट में पाकिस्तान की हार हुई है। उन्होंने कहा कि हमने जो अपेक्षाएं की थी उसके अनुसार कार्य नहीं किया गया है और पाकिस्तान द्वारा जो आईसीजे में कदम उठाया गया है उससे देश को काफी शर्मिंदगी झेलनी पड़ी है।

कुलभूषण जाधव मामले को बताया राष्‍ट्रीय मुद्दा

हक ने कहा कि हालांकि पाकिस्तान के लिए जाधव की गिरफ्तारी एक बड़ी उपलब्धि थी, लेकिन पाकिस्तान ने आईसीजे में जाधव और भारत की विद्रोही गतिविधियों के बारे में तथ्यों को सामने लाने का एक मौका गंवा दिया। उन्होंने यह भी दावा किया कि आईसीजे ने जाधव की फांसी की सजा पर रोक लगाने के लिए भारत के रुख को अपनाया था। हक ने कहा कि भारत लगातार जाधव के मामले में पाकिस्तान को धमकियां दे रहा है। यह मुद्दा राष्ट्रीय महत्व का है।

loading...
शेयर करें