जम्मू और कश्मीर में GST को मिली मंजूरी, जेटली बोले- श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आत्मा को अब मिलेगी शांति

0

नई दिल्ली। जम्मू और कश्मीर को छोड़कर पूरे देश में 1 जुलाई से जीएसटी लागू हो गया था। लेकिन जम्मू और कश्मीर में जीएसटी न लागू होने की वजह से ‘एक देश, एक टैक्स’ का नारा अधूरा सा था जो अब पूरा हो गया है। बता दें, अब वहां भी जीएसटी लागू कर दिया गया है।

जम्मू और कश्मीर में जीएसटी

जम्मू और कश्मीर में जीएसटी बिल को मिली मंजूरी

बुधवार को जम्मू-कश्मीर की विधानसभा में भी जीएसटी बिल को मंजूरी मिल गई है। हालांकि कांग्रेस और फारूक अब्दुल्ला वाली नेशनल कांफ्रेंस ने इस बिल पर कड़ा विरोध प्रकट किया था, लेकिन सरकार ने विरोध की परवाह न करते हुए बिल को हरी झंडी दिखा दी। जीएसटी पास करने वाला जम्मू-कश्मीर आखिरा राज्या था।

अरुण जेटली ने कहा कि मैंने जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुख्पीत को पत्र लिखकर कहा था कि अगर आप जीएसटी नहीं अपनाएंगी, तो आपके राज्य को नुकसान होगा।

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जेटली ने कहा, जेटली ने कहा कि एक जुलाई से देशभर में जीएसटी के लागू होने के साथ ही भारत के आर्थिक एकीकरण का सपना भी सच हो गया। उन्होंने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में जीएसटी विधेयक को पारित किए जाने के बाद ‘एक राष्ट्र, एक विधान’ का सपना देखने वाले श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आत्मा को शांति मिल गई होगी।

loading...
शेयर करें