बच्चों ने पिता के हत्यारों को करवाया गिरफ्तार

0

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के पुलिस ने उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में हुई एक हत्या की घटना को लगभग 24 घंटे के भीतर सुलझा लिया। .ने जब जांच किया तो सामने आया आया कि एक महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने ही पति की हत्या कर दी। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आपको बता दें कि पुलिस को जब इस घटना के बारे में पता चला तब तुरंत बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लिया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि शव जिस हालत में बरामद हुआ, उससे लगा कि यह हत्या का मामला है।

जम्मू कश्मीर के पुलिस ने

जम्मू कश्मीर के पुलिस ने जब बच्चों से कि पूछताछ

एसएसपी बांदीपोरा ने बताया इस घटना में आरपीसी की धारा 302 के अंतर्गत एफआईआर संख्या 42/2016 दर्ज करा दी गयी और फिर मामले की जांच शुरू की गई। उन्होंने बताया कि बरामद किए गए शव की गर्दन पर ताजा घाव थे और उसे मुंह से खून निकल रहा था। इससे साफ लग रहा था कि यह एक हत्या है

उन्होंने कहा कि इस हत्या की गुत्थी को सुलझाने के लिए एसडीपीओ राशिद अकबर के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया। मामले की जांच के दौरान मृतक की पत्नी जमरूदा बेगम से पूछताछ की गई, लेकिन उसने इस घटना के बारे में ऐसी कोई बात नहीं बतायी जिससे इस मामले को सुलझाया जा सके इसके बारे में किसी प्रकार जानकारी न होने की बात कही।

तब बाद में पुलिस ने उसके पास मोबाइल फोन के बारे में पूछा, तो उसने बताया कि वो दो वर्षों से वह कोई मोबाइल इस्तेमाल नहीं कर रही है। तब  पुलिस ने जब बच्चों पूछताछ कि तो उसके द्वारा बोले गए झूठ की पोल खोल दी। तब बच्चों ने बताया कि मां के पास एक मोबाइल फोन है, लेकिन वह उसे  छुपकर रखतीं हैं बच्चों द्वारा बताई गई इस बात के बाद पुलिस को इस बात का शक हुआ क्योंकि उसके द्वारा पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की गई थी।

पुलिस ने आरोपी को लिया हिरासत में

फिर अधिकारीयों ने वहां के रहने वालों से इस मामले के बारे में पूछताछ कि तो उन्होंने ने पुलिस को बताया कि ये दोनों आपस में लड़ते रहतें थे। और वहां के रहेने वालों ने ये भी बताया कि हाजिन का रहने वाले शौकत अहमद भट के साथ उसके अवैध संबंधों को लेकर शक था।

अधिकारी के अनुसार मामले में जांच को आगे बढ़ते हुए शौकत को पुलिस ने हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू की। इस दौरान उसने कबूल किया कि उसका मृतक की पत्नी के साथ संबंध था। वे पिछले कुछ वर्षों से करीब आ चुके थे।

पत्नी ने अपने पति को रास्ते से हटाने के लिए शौकत के साथ यह साजिश रची। शनिवार शाम करीब साढ़े सात बजे पत्नी ने अपने प्रेमी शौकत को फ़ोन किया उसे अपने घर बुलाया। करीब साढ़े दस बजे शौकत एक खिड़की से मकान के अंदर गया।

दोनों पति के कमरे में घुसे, गये और तब प्रेमी उसके पति के हाथ पकड़कर उसकी छाती पर बैठ गया और फिर पत्नी ने उसका गला दबा कर हत्या कर दी। उसके बाद इस बात को किसी को शक न हो इस लिए दोनों लाश को बाथरूम में ही रख दिया।

loading...
शेयर करें