जम्मू कश्मीर पर महबूबा के साथ मोदी की बन गई बात!

0

जम्मू कश्मीरनई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में चल रहा राजनीतिक संकट धीरे-धीरे खत्‍म होता नजर आ रहा है। इसको लेकर मंगलवार को पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके घर पर मुलाकात की। महबूबा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ लगभग 50 मिनट तक चली मीटिंग के बाद जम्मू कश्मीर में सरकार गठन को लेकर सकारात्मक संकेत दिए।

जम्मू कश्मीर में बन सकती है सरकार

जम्मू कश्मीर के सरकार गठन को लेकर महबूबा मुफ्ती ने कहा कि राज्‍य की जनता के हित में दोनों पार्टियां एकजुट हैं। बातचीत काफी सकारात्मक रही है। वजीर-ए-आजम से मिलकर मुतमईन हूं। उन्होंने कहा कि गुरुवार को पीडीपी विधायक दल की बैठक होगी, जिसके बाद सरकार बनाने पर चर्चा होगी। इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से पिछले सप्ताह मुलाकात की थी। पीडीपी के एक नेता ने कहा कि मंगलवार हमारे लिए बेहद खास है। सरकार बनाने को लेकर इस दिन बड़ा फैसला हो सकता है।

सरकार बनाने के मुद्दे पर बीजेपी का कहना है कि वह किसी तरह की शर्तें स्वीकार नहीं करेगी, जबकि पीडीपी लगातार एजेंडा ऑफ अलायंस का सम्मान करने की बात कह रही है। दोनों पार्टियों ने एक साल पहले राज्य में साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए समझौता किया था।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि सोमवार को राज्यपाल एनएन वोहरा से मुलाकात के बाद कहा कि उनकी पार्टी राज्य में दोबारा चुनाव कराए जाने के पक्ष में नहीं है। हालांकि उन्होंने कहा कि भगवान के लिए कृपया हां या ना में कुछ तय करें। राज्य बीते ढाई महीने से सरकार का इंतजार कर रहा है। अगर बीजेपी-पीडीपी की सरकार बनती है तो हम विपक्ष में बैठने को तैयार हैं। अगर वो सरकार नहीं बनाते और पीडीपी कांग्रेस से भी समर्थन नहीं लेती तो फिर चुनाव ही अंतिम विकल्प हैं।

loading...
शेयर करें