जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकी ढेर किए

0

जम्मू कश्मीरश्रीनगर। जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ खत्म हो गई है। सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है।

एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह बताया कि दो आतंकी शुक्रवार रात शुरुआती गोलीबारी में मारे गए, जबकि एक अन्य शनिवार शाम मारा गया। अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान और उनके संगठन का पता नहीं चल सका है। मुठभेड़ की जगह से तीन हथियार भी मिले हैं।

अधिकारी ने बताया कि कुपवाड़ा के लोलाब इलाके में दर्दपुरा में शुक्रवार रात सुरक्षा बलों ने खोज अभियान चलाया, जिसके बाद यह मुठभेड़ हुई।

जम्मू कश्मीर में मुठभेड़

पुलिस और 28 राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने मिलकर लोलाब इलाके में तलाशी अभियान चलाया था। इससे पहले तलाशी के दौरान ही आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी थी और मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इससे पहले जनवरी में ही एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकी मार गिराए थे। चार दिन पहले ही अनंतनाग में भी एक आतंकी मारा गया था।

पहले भी हो चुकी है ऐसी मुठभेड़

पिछले साल नवंबर में कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच ऐसी ही मुठभेड़ हुई थी। 17 घंटे से ज्यादा चली इस मुठभेड़ के दौरान 41 राष्ट्रीय राइफल्स के कर्नल संतोष महादिक शहीद हो गए थे। वह 41 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग अफसर थे।

गणतंत्र दिवस के दिन भी हुआ था हमला

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में 26 जनवरी के दिन भी सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतकंवादी को मार गिराया गया था। इसके बाद यहां भी काफी समय तक सर्च ऑपरेशन जारी रहा। ये हमला तब हुआ था जब देश अपना 67 वां गणतंत्र दिवस मना रहा था।

पठानकोट में हुआ था बड़ा हमला

नए साल की शुरूआत में ही पंजाब के पठानकोट एयरफोर्स स्‍टेशन पर हुए आतंकी हमले में शामिल सभी आतंकियों को मार गिराया गया था। यहां करीब 80 घंटे से भी ज्‍यादा सर्च ऑपरेशन चला था। पठानकोट पाकिस्‍तान के बॉर्डर से महज 30 किमी दूर है। वहीं पठानकोट से राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली करीब साढ़े चार सौ किमी है। अब आप खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं कि अगर आतंकी पाकिस्‍तान से घुसकर पठानकोट एयरफोर्स स्‍टेशन को निशाना बना सकते हैं, तो दिल्‍ली तक पहुंचना शायद उनके लिए बड़ी बात नहीं थी।

loading...
शेयर करें