जम्मू-कश्मीर में सेना ने तीन आतंकियों को किया ढेर

0

जम्मू-कश्मीरजम्मू। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने हमला कर दिया। जिसके बाद आंतकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। मुठभेड़ के बाद सेना ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। सेना को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद तलाशी अभि‍यान चलाया गया।

जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ के बाद इलाके में चलाया सर्च ऑपरेशन

जम्मू-कश्मीर के दक्षि‍ण कश्मीर के पुलवामा के अवंतीपुरा के पंजगाम गांव की है। सेना के तलाशी अभियान के दौरान ही आतंकियों के साथ यह मुठभेड़ शुरू हुई, जिसमें तीन आतंकियों को सेना ने मार गिराया है। सुरक्षा के लिहाज से स्थानीय इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। मारे गए सभी आतंकी स्थानीय हैं। उनकी पहचान तहब के इशफाक बाबा, डोगरीपुरा के इशफाक दर और हसीब पॉल के रूप में की गई है।

आतंकियों के पास से मिला एके-47 और गोला बारूद

सेना ने आतंकियों से तीन एके-47 रायफल और बड़ी मात्रा में गोले बारूद बरामद किए हैं। बताया यह भी जाता है कि ये आतंकी हिजबुल कमांडर बुरहान मुजफ्फराबादी के गुट से संबंध रखते थे। यह मामला जम्मू-कश्मीर के स्थानीय लोगों का है, इसलिए इलाके में ऑपरेशन के बाद हंगामे के भी आसार हैं। हालांकि सेना और सुरक्षाबल के जवान इस ओर पूरी एहतियात बरत रहे हैं।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने सोमवार रात एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ करते हुए हथियार और गोला-बारूद बरामद किए। रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने यहां मंगलवार को बताया कि सेना और राज्य की पुलिस ने सोमवार को पुंछ जिले में एक संयुक्त अभियान चलाकर एक आतंकवादी ठिकाने का पर्दाफाश किया। आतंकवादी ठिकाने से हथियार और गोला-बारूद हुए हैं।

प्रवक्ता ने कहा, “रोमियो फोर्स के तहत राष्ट्रीय राइफल्स बटालियन के जवानों ने पुलिस के साथ मिलकर राजदा वन क्षेत्र से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए।”रिपोर्ट में कहा गया कि यह अभियान सैन्य सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर चलाया गया था। सूचना के आधार पर इलाके में तलाश एवं धरपकड़ अभियान शुरू किया गया था। धारा नाला के करीब एक बोरे में हथियारों का एक जखीरा छिपाकर रखा गया था।

loading...
शेयर करें