फिल्म रिव्यू : ‘गंगाजल’ से फीकी निकली ‘जय गंगाजल’

0

फिल्म का नाम: जय गंगाजल
निर्देशक: प्रकाश झा
स्टार कास्ट : प्रियंका चोपड़ा, प्रकाश झा
रेटिंग : 2.5

जय गंगाजल

जय गंगाजल फिल्म रिव्यू

राजनीति, सत्याग्रह और आरक्षण जैसी मुद्दा आधारित फिल्म बनाने वाले डायरेक्टर प्रकाश झा की एक और फिल्म ‘जय गंगाजल’ आज रिलीज़ हो गई है। फिल्म में प्रियंका चोपड़ा ने एक दमदार पुलिस ऑफिसर का रोल निभाया है। फिल्म में Women Empowerment को फोकस किया गया है। 13 साल पहले प्रकाश झा ‘गंगाजल’ नाम से फिल्म लेकर आए थे जिसमें लीड रोल में अजय देवगन थे जिन्होंने बहुत अच्छा काम किया था। देखते हैं जय गंगाजल में हीरो की कमी खलती है या नहीं।

कहानी
‘जय गंगाजल’ की स्टोरी बिहार के बांकीपुर जिला के करप्ट एमएलए बबलू पांडे (मानव कौल) और एस पी आभा माथुर (प्रियंका चोपड़ा) के इर्दगिर्द घूमती है। आभा की पहली पोस्टिंग बांकीपुर जिला में होती है और वह इस जिले की पहली महिला एसपी है। बबलू पांडे और उसका भाई (निनाद कामत) अपने फायदे को लेकर किसानों की जमीन हड़पते हैं। बबलू पांडे के खिलाफ लड़ने में आभा के आड़े भोलानाथ सिंह (प्रकाश झा) आता है, जो कि करप्ट पुलिसकर्मी है। इन क्रिमिनल्स और पुलिस वाले के खिलाफ जाकर कैसे जनता को इंसाफ दिलाती हैं आभा? वह जीत पाती है या नहीं? यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

डायरेक्शन
फिल्म की ज़बर्दस्त शुरूआत मानव कौल – प्रकाश झा के साथ होती है। प्रियंका चोपड़ा की एंट्री बिल्कुल गंगाजल में अजय देवगन की स्टाइल में होती है। धीरे- धीरे फिल्म आगे बढ़ती है और एक के बाद एक समस्याओं से उलझती जाती है। फिल्म में मुद्दे इतने हो जाते हैं कि फिल्म कहां की कहां चली जाती है पता ही नहीं लगता। प्रकाश झा कहीं से भी कहानी को संभाल नहीं पाते।

एक्टिंग
एक्टिंग सभी की शानदार है, खासकर प्रियंका ने महिला पुलिस ऑफिसर के रोल में जान डाल दी है। पीसी के अलावा प्रकाश झा, मानव कौल और निनाद कामत की तारीफ करनी होगी।

म्यूजिक
फिल्म के गाने काफी सिचुएशनल हैं। पिछली गंगाजल की बजाय इस बार इन पर ज़्यादा फोकस किया गया है। लेकिन कहीं कहीं ये कहानी को तोड़ते हैं और जुड़ने नहीं देते। इनकी ज़रूरत इस फिल्म में नहीं थी।

देखें या नहीं
अगर आप पुरानी गंगाजल को याद करके फिल्म देखने जा रहे हैं तो आप निराश होंगे। लेकिन प्रियंका के फैन हैं और मुद्दा बेस्ड कहानी आपको पसंद हैं तो जरूर जाएं।

loading...
शेयर करें