जस्टिस लोया केस में फैसला आने के बाद संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- पूरे देश से माफी मांगें राहुल गांधी

0

नई दिल्ली। सर्वोच्च न्यायालय ने गुरुवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के विशेष न्यायाधीश बी.एच.लोया की कथित रहस्मय मौत के मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) से जांच कराने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया। जिसके बाद बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को इस मुद्दे पर माफी मांगनी चाहिए।

राहुल गांधी

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कांफ्रेंस में कोर्ट के फैसले का स्वागत किया। संबित ने कहा कि इस मामले में राजनीति करने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को न सिर्फ देश से माफी मांगनी चाहिए बल्कि उनका सर शर्म से भी झुक जाना चाहिए। पात्रा ने कहा कि कुछ समय से कुछ लोग जिस प्रकार से न्याय प्रक्रिया का राजनीतिकरण कर रहें थे आज उसका पर्दाफाश हो गया है। पात्रा ने कहा कि कांग्रेस न्यायपालिका को सड़क पर लेकर आई है।

पात्रा ने कोर्ट के फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए कहा है कि इस याचिका के पीछे कांग्रेस का अदृश्य हाथ था। उन्होंने कहा कि कोर्ट ने साफ तौर पर कहा है कि याचिका के पीछे राजनीतिक मंशा है। कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट पर संदेह किया और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की छवि को जो नुकसान पहुंचाया है। उसके लिए राहुल गांधी को सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।

याचिका में कोई दम न होने की बात कहते हुए प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए.एम.खानविलकर व न्यायमूर्ति डी.वाई.चंद्रचूड़ की पीठ ने कहा कि न्यायाधीश लोया की मौत स्वाभाविक थी। न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने फैसला सुनाते हुए जनहित याचिका दाखिल करने के तरीके और मामले की सुनवाई के दौरान बंबई उच्च न्यायालय के प्रशासकों की समिति और सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीशों पर संदेह करने को लेकर नाराजगी जताई।

loading...
शेयर करें