आतंकी बुरहान और जाकिर से भी बड़ा खतरा भारत को बर्बाद करने आ रहा है

0

दिल्ली। भारत में इन दिनों जाकिर नाइक का मुद्दा जारों पर है। हर तरफ उसी की चर्चा है। कोर्इ उसे आतंकियों को पनाह देने वाला बता रहा है तो कोई मुस्लिम धर्म प्रचारक। यहां तक भारत के साथ साथ बांग्लादेश ने भी जाकिर नाइक को अपने देश से बैन कर दिया है। लेकिन इन सब के बीच आप एक सबसे बड़े खतरे से अंजान है। ये खतरा जाकिर और आतंकी बुरहान से भी ज्यादा खतरनाक है।

ये भी पढ़ें : गोधरा कांड का मुख्य आरोपी इमरान गिरफ्तार, ट्रेन में इसी ने लगाई थी आग

जाकिर नाइक

जाकिर नाइक से भी खतरनाक होगा ये भूकंप

दरअसल, यह खतरा भूकंप का है। जी हां, बांग्लादेश और पूर्वी भारत के बीच जमीन के भीतर हालात ठीक नहीं हैं। नए शोध में यह बात सामने आई है कि जमीन के अंदर की परतें दरक रही हैं। इससे कभी भी बड़ा भूकंप आ सकता है। जानकारों का मानना है कि अगर इस बारे में नहीं सोचा गया तो 14 करोड़ लोगों की जान खतरे में पड़ जाएगी। अगर इसने अपना कहर बरपाया तो स्थिति संभालना नामुमकिन हो जाएगा।

नेचर जियोसाइंस में छपे इस शोध के मुताबिक इस भूकंप से होने वाले नुकसान का पूरा अंदाजा अभी नहीं लगाया जा सका है। इसके लिए भी शोध चल रहा है। इस विषय पर न्यूयॉर्क की कोलंबिया यूनिवर्सिटी के भूवैज्ञानिक माइकल स्टेकलर शोध कर रहे हैं। माइकल बताते हैं कि अभी तक के शोध से यह पता चला है कि इस भूकंप से 100 किलोमीटर तक का इलाका प्रभावित होगा।

ये भी पढ़ें : कश्मीर में 5वें दिन भी कर्फ्यू जारी, 1 और व्यक्ति की मौत

इस इलाके में 14 करोड़ लोग रहते हैं। इस धमाके से बांग्लादेश को काफी बड़ा नुकसान होगा। जिस इलाके में भूकंप का अंदेशा है, वह व्यावसायिक इलाका है। यहां पावर प्लांट और नैचुरल गैस साइट हैं।

loading...
शेयर करें