जाट आंदोलन की आंच से बचाना है यूपी के इन तीन जिलाें को

0

लखनऊ। जाट आंदोलन की आंच यूपी तक पहुंच सकती है। ऐसी आशंका है। हरियाणा में जाट आंदोलन के बिगड़े हालात को देखते हुए यूपी अलर्ट है। इस लिहाज से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के तीन जिलों को बेहद संवेदनशील माना जा रहा है। इनमें शामली, बागपत और हापुड़ जिला शामिल है। इन तीनों जिलों को डीजीपी रिजवान अहमद ने अतिरिक्त फोर्स दी है। सभी सीमावर्ती जिलो को सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम करते हुए एलर्ट रहने को कहा गया है।

जाट आंदोलन

जाट आंदोलन की आंच यूपी को प्रभावित नहीं करनी चाहिए, ऐसी हिदायत भी

पुलिस महानिरीक्षक कानून व्यवस्था भगवान स्वरूप ने बताया कि हरियाणा में बिगड़ते जा रहे हालात को देखते हुये यूपी एलर्ट पर है। शनिवार को डीजीपी की ओर से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सभी जिलो को जहां सतर्क रहने को कहा गया है. वही शामली, बागपत और हापुड़ को डीजीपी मुख्यालय से अतिरिक्त फोर्स दी गई है। तीनो जिलो को तीन कंपनी पीएसी, दो कंपनी सैंट्रल पैरा मिलेट्री फोर्स भेजी गई है। इसके साथ ही जारी किये निर्देशो में साफ कहा गया है कि जिले के कप्तान लगातार सतर्क रहते हुए महत्वपूर्ण सड़क और रेल मार्ग पर सुरक्षा बनाये रखे। जिससे किसी भी तरह से जाट आंदोलन की आंच यूपी को प्रभावित नही करना चाहिये।

डीजीपी भी बनाएं हैं हालात पर नजर

आईजी कानून व्यवस्था भगवान स्वरूप ने बताया कि जाट आंदोलन को लेकर डीजीपी मुख्यालय भी हालात पर नजर रखे हुए है। अलग से अफसरों की इसके लिए डयूटी लगाई गई है। खासतौर से तीन जिलों के कप्तानों को डीजपी ने निर्देश दिए हैं कि वह स्थानीय खुफिया एजेंसी की मदद से हालात का पता लगाते रहे।

loading...
शेयर करें