जानिए कौन है जय बाजपेई, विकास दुबे के साथ जिसका कनेक्शन जांच रही STF

कानपुर एनकाउंटर के मामले के बाद पुलिस सरगर्मी से विकास दुबे की तलाश कर रही है। हालांकि इसी बीच विकास दुबे और जय बाजपेई का कनेक्शन भी बताया जा रहा है। एसटीएफ लगातार विकास दुबे के करीबियों से पूछताछ कर रही है इनमें जय बाजपेयी का नाम भी शामिल है।

आपको बता दें कि विजय नगर में रविवार को 3 लावारिस लग्जरी गाड़ियां मिली थी। इन सभी गाड़ियों का मालिक जय बाजपेई को बताया जा रहा है। इसी के साथ कहीं न कहीं यह आशंका भी जताई जा रही है कि विकास को जिला पार करवाने में उसने ही मदद की है। फिलहाल मामले को लेकर लगातार जय बाजपेई से पूछताछ हो रही है। वहीं इस बीच एसटीएफ की टीम तकरीबन 24 घंटे की पूछताछ के बाद जय बाजपेई को लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गयी है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक जय बाजपेई जमीनों की खरीद फरोख्त करता था। जय बाजपेई विकास दुबे की शह पर विवादित जमीनों की खरीद करता था और फिर उन्हें बेच दिया जाता था। इसी के साथ जय बाजपेई ब्याज पर पैसे बांटने का काम भी करता था। जय बाजपेई के पास मौजूदा समय में 15 से अधिक मकान हैं और वह दर्जनों फ्लैट का मालिक है।

तकरीबन 7 साल पहले जय बाजपेई एक प्रिटिंग प्रेस में काम करता था और 4 हजार रुपये प्रतिमाह की सैलरी पाता था। इसके बाद इन 7 सालों के भीतर ही उसने करोड़ों की संपत्ति बना ली। मौजूदा समय में उसका लखनऊ-कानपुर रोड पर एक पेट्रोल पंप भी है। वह स्वंय कई मामलों में वांछि है लेकिन फिर भी उसके पासपोर्ट बने हुए हैं। जय बाजपेई के ब्रह्म नगर में एक दर्जन से अधिक मकान बने हुए हैं।

Related Articles