जानिए शाहरुख के ‘गेरुआ प्लेन’ की दिलचस्प कहानी

मुंबई। शाहरुख की फिल्म दिलवाले को रिलीज़ हुए लगभग 20 दिन से ज्यादा हो गए हैं लेकिन उसने अभी भी अपना जलवा बनाए रखा है। दिलवाले की जान बना गेरुआ गाने के बारे में एक दिलचस्प बात सामने आई है।

गेरुआ गाने में शाहरुख खान और काजोल की केमेस्ट्री देखने लायक थी। साथ ही जिस लोकेशन पर गाना शूट किया गया वो भी दिल जीतने लायक थी। लेकिन हम आपको इस गाने की कुछ और ही बात बताते हैं जो सबसे खास थी। गाने के एक सीन में शाहरुख और काजोल टूटे हुए प्लेन पर डांस करते हैं। सबको ऐसा लग रहा था कि वो प्लेन स्पेशल इफेक्ट्स से बनाया गया है लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं था।

Gerua-plane-diwale.jpg.image.1280.719

गेरुआ प्लेन की यह है कहानी

दरअसल हॉलीवुड एक्टर Patrick J. Adams अपनी Iceland  विजिट के बाद कुछ फोटोग्राफ्स इंस्टाग्राम पर शेयर किए हैं, ये तस्वीरें इसी जहाज की हैं। अपने दौरे के बीच उन्होंने एक म्यूजिकल बैंड से मुलाकात की और इसी जहाज पर खड़े तस्वीरे खिंचवाई। एडम्स को नहीं पता था कि उनका एक कैजुअल सा क्लिक इतिहास की रचना करने का कारण बनेगा। क्योंकि बॉलीवुड की ये पहली फिल्म है जो Iceland में शूट हुई है।

नेवी प्लेन बना गेरुआ प्लेन

1973 में अमेरिका के इस नेवी प्लेन C-47 SkyTrain aka “Dakota”  को जबरन ब्लैक सैंडी बीच पर उतारना पड़ा था। तब से ये प्लेन उसी तरह वहीं पड़ा हुआ है और अब ये वहां का एट्रेक्शन बन गया है। शायद ये शाहरुख की फिल्म दिलवाले का कमाल ही कहा जा सकता है कि अब इस प्लेन को देखने आने वाले लोगों की गिनती एकाएक बढ़ गई है। और तो और Iceland की ये जगह अब लोगों का पसंदीदा हनीमून डेस्टीनेशन बन गया है और अमेरिकी नेवी का ये प्लेन अब गेरुरा प्लेन बन चुका है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button