जापान में एक सिरफिरे ने 19 लोगों की बेरहमी से की हत्या

0

जापानटोक्यो। जापान में एक हमलावर ने लोगों की चाकू गोदकर हत्या कर दी। टोक्यो के पास सागमिहारा शहर के दिव्यांगो के सेंटर में एक 26 साल के हमलावर ने 19 लोगों की जान ली और 28 लोग ज़ख्मी कर दिया है।

जापान में हुए हमले का आरोपी गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि हमलावर पहले उसी सेंटर में काम किया करता था। जानकारों के मुताबिक हमलावर बिल्डिंग की खिड़की से अंदर घुसा और चिल्ला रहा था ‘सभी अक्षम्य लोगों को गायब हो जाना चाहिए’। नरसंहार के दो घंटे बाद हमलावर अपनी कार से जापान के नजदीकी पुलिस स्टेशन पहुंचा और पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया।

पुलिस के सामने सरेंडर करने के बावजूद अभी भी हमलावर ने हत्या करने की वजह नहीं बताई है। पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है।

जापान में क्राइम रेट कम है, क्राइम के मामले बहुत ही कम सुनने को मिलते हैं। Tsukui Yamayuri नाम के दिव्यागों के सेंटर में 150 के करीब मानसिक रूप से कमज़ोर लोग रहते हैं। वहां पर दिव्यांगो के लिए खाने और नहाने समेत कई सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती हैं।

बता दें कि जापान में इस तरह की घटनाएं आमतौर पर कम ही होती हैं। हालांकि साल 2001 और 2008 में भी छुरा मारने की घटनाएं हुई थीं तब उस हमले में र आठ लोग मारे गए थे।

loading...
शेयर करें