जावेद अख्तर ने कहा-मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड विश्वास के काबिल नहीं

0

मुंबई। तीन तलाक का मुद्दा देश भर में छाया हुआ है। इसे लेकर रोज घमासान चल रहा है। अब बॉलीवुड के जाने-माने गीतकार जावेद अख्तर ने इस मुद्दे पर अपनी राय रखी है। उन्होंने कहा कि ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड विश्वास के काबिल नहीं है। जावेद ने तीन तलाक पर बैन लगाने की गुजारिश करने के साथ इसे अक्षम्य अपराध घोषित करने की मांग की।

जावेद अख्तर

जावेद अख्तर ने कहा-तीन तलाक पर कानूनी रूप से प्रतिबंध लगा देना चाहिए

जावेद अख्तर ने ये सारी बातें मंगलवार को ट्वीट कर कहीं। जावेद अख्तर ने लिखा कि AIMPLB पर किसी भी हाल में विश्वास नहीं करना चाहिए। ये लोग तीन तलाक को कायम रखने के लिए हर किसी को भ्रमित कर रहे हैं। जावेद अख्तर ने आगे लिखा कि तीन तलाक पर कानूनी रूप से प्रतिबंध लगा देना चाहिए और इतना ही नहीं इसे अक्षम्य अपराध भी समझा जाना चाहिए।

इस ट्वीट के बाद रीट्वीट का सिलसिला जारी है। कुछ सपोर्ट में तो कुछ विरोध में। कोई उनके विचारों से प्रभावित है तो किसी ने लिखा कि तीन तलाक का विरोध करने वाला मुसलमान नहीं हो सकता। आपको बता दें कि तीन तलाक का मुद्दा गंभीर विषय है।

आये दिन मुस्लिम महिलाओं के साथ नाइंसाफी हो रही है। महिलाओं की पीड़ा के बाद भी मुस्लिम पर्सनल लॉ इस पर झुकने को तैयार नहीं है। मुस्लिम संगठन तीन तलाक को शरियत का हिस्सा बता कर इस कुप्रथा को बढ़ावा दे रहें हैं। इसे लेकर देश की सरवोछ न्यायलय में मुकदमा भी चल रहा है ।

loading...
शेयर करें