जासूसी के शक में 153 कबूतर पकड़े गए, CID करेगी जांच

0

जम्मू। जम्मू में जासूसी के शक में पकड़े गए 150 से ज्यादा कबूतरों की जांच जारी है। सीआईडी इस मामले की जांच कर रही है। नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान खुफिया एजेंसियों को गोपनीय सूचना पहुंचाने के लिए जासूसी के शक में 153 कबूतर का इस्तेमाल किया जाना था।

जासूसी के शक में 153 कबूतर

जासूसी के शक में 153 कबूतर को लेकर मचा हड़कंप

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट को पुख्‍ता माना जाए तो, कबूतरों को पंजाब सीमा से लगे संवेदनशील पुलवामा जिले से तस्करी कर लाया गया था। जम्मू के एसएसपी सुनील गुप्ता ने बताया कि कुछ दिनों पहले जांच के दौरान पुलिस ने एक वाहन से कुछ बक्सों को जब्त किया था। फलों के बक्सों में कैद 153 कबूतरों को कश्मीर घाटी ले जाया जा रहा था।

संदिग्‍ध रिंग पहनाए गए थे

जासूसी के शक में 153 कबूतर के शरीर पर गुलाबी निशान थे और इन्हें संदिग्ध रिंग पहनाए गए थे। एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने कबूतर ले जा रहे लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। साथ ही इस मामले की जांच सीआईडी को सौंप दी गई है। डीसी ने इन कबूतरों को एनजीओ में रखने के आदेश दिए हैं।

पाकिस्‍तान करवा रहा है जासूसी

हाल ही में जम्मू में भारतीय वायु सेना ने एक अलर्ट जारी कर यह आशंका जताई थी कि पाकिस्तान कुछ अपरंपरागत तरीकों से भारत में जासूसी करवा सकता है. जिसके बाद इन कबूतरों का मिलना वायु सेना की सूचना को पुख्ता करता है।

loading...
शेयर करें