जिन्ना की वजह से पीडब्ल्यूडी में पीएम मोदी ने ले ली एएमयू के संस्थापक की जगह

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में मचे घमासान के बाद भी भले ही अभी तक एएमयू से मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर न हटाई गई हो, लेकिन इस घमासान की वजह से पीडब्ल्यूडी के ऑफिस में एएमयू के संस्थापक सर सैयद अहमद खान की जगह अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जरूर ले ली है।

दरअसल, अलीगढ़ के खैर कस्बे में स्थित पीडब्ल्यूडी के गेस्ट हाउस में सर सैयद अहमद खान की तस्वीर लगी थी जो अचानक गायब हो गई है और उसकी जगह पीएम मोदी की तस्वीर लग गई है। हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि यह काम किसने किया है।

गेस्ट हाउस में जब यह फजीहत हुई थी उस समय यहां जिस वक्त सर सैयद अहमद खान की तस्वीर लगी थी। लेकिन रविवार को वहां अहमद खान की जगह पीएम मोदी की तस्वीर लगी दिखाई दी। गेस्ट हाउस के चौकीदार का कहना है कि तस्वीर किसने लगाई उसको नहीं पता, उसका काम तो साफ़ सफाई का है।

आपको बता दें कि पीडब्ल्यूडी के इसी गेस्ट हाउस में बीते बुधवार को भाजपा विधायक अनूप प्रधान ने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया था। यह प्रेस कॉन्फ्रेंस लोहागढ़ में जिले के प्रभारी मंत्री सुरेश राणा की उस फजीहत के बाद आयोजित की गई थी जो रात्रि प्रवास के दौरान दलित के घर में बाहर से खाना मंगाकर खाने के मामले को लेकर हुई थी।

आपको बता दें कि अलीगढ़ से बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने एएमयू के कुलपति तारिक मंसूर को लिखे अपने पत्र में विश्वविद्यालय छात्रसंघ के कार्यालय की दीवारों पर पाकिस्तान के संस्थापक की तस्वीर लगे होने पर आपत्ति जताई थी।

उनकी इस आपत्ति के बाद यह मामला तूल पकड़ता चला गया और एक घमासान बन गया। जिन्ना की तस्वीर को लेकर उठे इस विवाद की वजह से छात्रों में भी काफी रोष देखने को मिल रहा है। इस विवाद की वजह से बीते रविवार को एएमयू परिसर में फैले तनाव के बीच सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं। सोमवार को भी तनाव का माहौल बना हुआ है।

Related Articles