मुकेश अंबानी ने किया देश को हैपी, लेकर आए न्यू ईयर ऑफर

0

नई दिल्‍ली। रिलायंस इंडस्‍ट्री के मुखिया मुकेश अंबानी ने जियो वेलकम ऑफर को लेकर प्रेस काफ्रेंस की। उन्होंने रिलायंस जियो के नए ऑफर की बात की और उसके साथ जियो के कस्‍टमर्स बढ़ने की बात को भी बताया। मुकेश अंबानी ने इस कॉफ्रेंस में जियो का न्‍यू ईयर ऑफर लॉन्‍च किया।

जियो का न्‍यू ईयर ऑफर

जियो का न्‍यू ईयर ऑफर देगा राहत

रिलायंस इंडस्‍ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जियो के वेलकम ऑफर को खत्म किया है और नए ऑफर के बारे में बताया है। नए ऑफर की शुरुआत 1 जनवरी 2017 से होगा जो मार्च 2017 तक चलेगा। खबर मिली है कि रिलायंस जियो का न्‍यू ईयर ऑफर कुछ खास है।

4GB डेटा हुआ खत्‍म

मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो के कस्‍टमर्स को पहले की तरह 4GB डेटा नहीं मिलेगा। उन्‍हें सिर्फ 1GB डेटा से ही संतोष करना पड़ेगा। कस्‍टमर्स को कहीं न कहीं यह झटका जरूर देगा।

नए पुराने सभी कस्टमर्स के लिए लागू होगा हैपी न्यू इयर ऑफर

रिलायंस के चेयरमैन ने कहा कि जियो मनी के जरिए कैशलेस ट्रांजैक्शन करने में सहूलियत होगी। जियो भारतीय मर्चेंट के साथ मिल कर काम कर रहा है और इसके लिए उनके लिए खास गेटवे भी लॉन्च किया गया है।

अगले सप्ताह तक 10 मिलियन मर्चेंट को अपनी सर्विस देगी जियो

रिलायंस जियो ने देश भर में अपना सर्विस की शुरुआत के साथ यूजर्स के लिए वेलकम ऑफर का ऐलान किया था। इसके तहत फ्री 4जी इंटरनेट से लेकर वॉयस और वीडियो कॉलिंग जैसी सर्विसेज शामिल थीं। इसकी अवधि 31 दिसंबर तक की थी, लेकिन बाद में TRAI ने कहा था कि कोई भी वेलकम ऑफर 90 दिनों से ज्यादा तक नहीं हो सकता। ऐसे में लॉन्च से अब तक 3 महीने 3 दिसंबर को पूरे होने वाले हैं जिसमें अब दो दिन ही बचे हैं। तो क्या दो दिन के बाद से टैरिफ शुरू हो जाएगा या फिर वेलकम ऑफर पार्ट-2 आने वाला है?

फ्री सर्विसेज को लेकर कुछ खुलासा नहीं

फिलहाल यह साफ नहीं है कि 4 दिसंबर से रिलायंस जियो के यूजर्स को फ्री सर्विसेज मिलेंगी या फिर दुबारा से वेलकम ऑफर शुरू होगा। अगर टैरिफ की शुरुआत हुई तो आपको कायदे से जियो की पब्लिक वाईफाई भी मिलननी चाहिए। क्योंकि सभी प्लान में कुछ GB डेटा ऐसे हैं जिन्हें पब्लिक वाईफाई के जरिए ही यूज किया जा सकता है। ऐसे में बिना पब्लिक वाईफाई लॉन्च किए हुए टैरिफ की शुरुआत होती है तो जाहिर है यूजर्स को ठगा महसूस होगा।

83 दिनों में बटोरे 50 मिलियन कस्‍टमर्स

कल ही कंपनी ने बताया है कि सिर्फ 83 दिनों में 50 मिलियन कस्टमर्स बटोरे हैं। हालांकि जियो का टार्गेट इस साल के आखिर तक 100 मिलियन कस्टमर जुटाने का था, लेकिन बताया जा रहा है कंपनी टार्गेट पूरा करने फेल हो सकती है। ऐसे में इस बात की उम्मीद ज्यादा है कि वेलकम ऑफर का दूसरा पार्ट लॉन्च होगा जिसकी अवधि मार्च 2017 तक होगी।

loading...
शेयर करें