जीएसटी के खिलाफ बनारस में व्यापारी करेंगे आंदोलन

0

वाराणसी। संसद में आज रात जीएसटी लांचिंग को लेकर विशेष सत्र बुलाया गया है। इसके बाद शनिवार से देशभर में एक टैक्स लागू हो जाएगा। सरकार को उम्मीद है कि एक देश और एक टैक्स के नियम से आर्थिक सुधार होगा। लेकिन दूसरी तरफ देश भर में विरोध किया जा रहा है। व्यापारियों ने कानपुर और बनारस में बंद का ऐलान किया है। शुक्रवार को पूरा बनारस बंद है।

जीएसटी

जीएसटी लांचिंग के दौरान संसद का विशेष सत्र बुलाया गया, बंद का ऐलान

व्यापारी जीएसटी की खामियों से नाराज हैं। इसी का विरोध करने के लिए शुक्रवार को बनारस बंद का ऐलान किया है। बनारस के 150 से ज्यादा व्यापार मंडलों ने बंद का समर्थन किया है। लेकिन दवा सहित सहित कुछ जरूरी वस्तुओं को बंद से अलग रखा गया है।

बंद को सफल बनाने के लिए गुरुवार को व्यापार मंडलों ने अपने-अपने तरीकों से संपर्क अभियान चलाया। इसके लिए शहर के बाजारों में रजिस्टर घुमाये गए और समर्थन की अपील की गई। इसके साथ ही सर्राफा बाजार भी बंद रहेगा। शहर के साथ गांव के व्यापारी भी इस बंद का समर्थन करेंगे।  इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन वाराणसी मंडल के अध्यक्ष आरके चौधरी ने कहा कि बंद को लेकर व्यापार मंडलों का जबरदस्त सहयोग है।

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (संगठन) मोहनलाल सरावगी ने कहा कि व्यापारी जीएसटी की कमियों के खिलाफ एकजुट हैं। बंद को सफल बनाया जाएगा।

loading...
शेयर करें