IPL
IPL

आपसे सिर्फ एक क्लिक दूर है जुकरबर्ग की वार्डरॉब

जुकरबर्ग की वार्डरॉब के बारे में जानकर दंग हो जाएगे आप। फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग की गिनती दुनिया के सबसे अमीर लोगों में की जाती है। आज हम आपको जुकरबर्ग की वार्डरॉब दिखाते हैं।

सोचिए यदि हम अरबों की कंपनी के मालिक हों, हर दिन करोड़ों रुपए कमाते हों तो हम खुद पर और अपने कपड़ों पर हर दिन खर्च करेंगे। हर तरह के डिज़ाइनर कपड़े हमारे पास होंगे। हमारी वार्डरॉब तरह तरह के रंग बिरंगे कपड़ों से भरी होगी। लेकिन फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग हमेशा एक ही तरह के कपड़े पहनते हैं, ग्रे रंग की टी-शर्ट।

जुकरबर्ग की वार्डरॉब

जुकरबर्ग की वार्डरॉब में सिर्फ एक रंग की टी-शर्ट्स

जुकरबर्ग ने हाल ही में फेसबुक पर अपनी वार्डरॉब की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘पेटरनिटी लीव के बाद आज ऑफिस का पहला दिन है, क्या पहनू समझ नहीं आ रहा है।’ इस तस्वीर में ग्रे रंग की दो तरह की कई सारी टी शर्ट दिखाई दे रही थी।

एक ही तरह के कपड़े पहनने पर जुकरबर्ग कहते हैं कि ऐसा करने से वह अपने काम पर अधिक फोकस और बेहतर कर पाते हैं। उन्हें क्विक डिसिजन लेने में भी काफी मदद मिलती है। जुकरबर्ग की वार्डरॉब के ये कपड़े भले ही हमें डल और बोरिंग लगें लेकिन ऐसा करने के पीछे उनका कारण आपको जरुर प्रभावित करेगा।

उनकी इस तस्वीर को 37 हजार से अधिक बार शेयर किया गया और उसमें करीब 80 हजार से अधिक लोगों ने कमेंट किया। ये तस्वीर उनके ऑफिस पहनकर जाने वाले कपड़ों की थी जिसमें केवल दो रंगों की ही टी-शर्ट मौजूद थीं। अधिकतर लोगों ने मार्क का समर्थन करते हुए कहा कि, “एक अरबपति होने के बावजूद मार्क को फैशन और कारों का शौक नहीं है। हमें आप पर गर्व है।”

यूसुफ जकूरी ने लिखा, “हम सभी को मार्क से प्रेरणा लेते हुए अपनी अलमारी में भी इसी तरह के कपड़े रखने चाहिए।” हालांकि कुछ लोगों ने व्यंग्य करते हुए कहा कि, “मार्क आपके पास तो इतने कपड़े हैं तभी आप दुविधा में हैं।”

एक इंटरव्यु के दौरान मार्क जुकरबर्ग  से पूछा गया था कि वो अधिकतर एक ही जैसे कपड़े क्यों पहनते हैं। इस पर जुकरबर्ग ने कहा था, “मुझे लगता है कि मेरी जिंदगी में इन छोटी-छोटी बातों के लिए समय नहीं है।”

उन्होंने कहा था, “एक शोध के अनुसार अगर आप अपने कपड़े या सुबह के नाश्ते जैसी छोटी चीज के बारे में भी सोचते हैं तो आप अपनी ऊर्जा व्यर्थ कर रहे होते हैं।” मार्क ने कहा था कि वो नहीं चाहते कि वो अपनी ऊर्जा बर्बाद करें। उनके अनुसार, “मैं चाहता हूं कि मैं समाज के लिए हर पल कुछ न कुछ नया बनाता रहूं।”

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button