जेएनयू मामला: एबीवीपी का दावा, देश विरोधी नारे लगाने वाला मुजीब गट्टू

0

जेएनयूनई दिल्ली। जेएनयू कुछ दिनों पहले हुए हंगामे ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया। अब इस मामले एक नया वीडियो सामने आया है। एकेडमिक काउंसिल की बैठक के बाहर का वीडियो है। इस वीडियो में उमर खालिद के साथ एक शख्स नज़र आ रहा है।

जेएनयू में मुंह ढक कर देश विरोधी नारे लगाने वाला शख्स

एबीवीपी के मुताबिक उमर खालिद के साथ जो शख्स दिख रहा है। उसी ने 9 फरवरी को जेएनयू में प्रदर्शन के दौरान मुंह ढक कर देश विरोधी नारे लगा रहा था। हलाकि इस बात की अभी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। एबीवीपी के सचिव सौरभ शर्मा ने कहा कि वीडियो में दिख रहे शख्स का नाम मुजीब गट्टू है।

मुजीब गट्टू जेएनयू के स्कूल ऑफ सोशल स्टडीज़ का ही छात्र है। सौरभ शर्मा के मुताबिक मुजीब गट्टू को कई बार कैंपस में घूमते भी देखा गया है।

इस मामले में आंतरिक कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर जिन छात्रों पर कार्रवाई की गई थी उनमें मुजीब गट्टू भी शामिल था. उसे दो सत्र के लिए JNU से निष्कासित किया गया था। लेकिन बाद में हाई कोर्ट के आदेश के बाद निलंबन वापस ले लिया गया था।

खास बात ये है कि 9 फरवरी की रात भारत विरोधी नारे लगाता जो व्यक्ति मुंह ढके नज़र आ रहा था उसकी शक्ल मुजीब गट्टू से काफी हद तक मिलती है। तो क्या JNU में देश विरोधी नारे लगाने वाला शख्स वहीं का छात्र मुजीब गट्टू ही था या कोई बाहरी?

पुलिस का इस पूरे मामले में कहना है कि उमर खालिद, कन्हैया कुमार, रामा नागा, अनिर्बान भट्टाचार्य के अलावा कोई और वांटेड नहीं है। अभी वीडियो की जांच चल रही है।

बता दें कि इस मुद्दे पर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है। प्रोफेसरों ने बस्तर की फैक्ट फाइंडिंग रिपोर्ट शेयर की है तो दूसरी ओर उनके खिलाफ भी मुहिम लगातार चलाई जा रही है। सोशल मीडिया में सवाल उठाए जा रहे कि प्रोफेसरों को बस्तर से क्या लेना-देना, उनसे उनका विश्वविद्यालय तो संभलता नहीं।

loading...
शेयर करें