70 की उम्र में भी जवान आखिर कौन है यह हसीना

आइये आज हम आपको 70 साल की दिलकश हसीना जेन बिरकिन के बारे में बताते हैं जिसका जादू इस उम्र में भी सिर चढ़कर बोल रहा है। हम इंडिया में अमिताभ बच्चन को एवरग्रीन मानते हैं जो अपनी उम्र के 70 प्लस में भी नये अभिनेताओं से टक्कर लेते दिखते हैं। और एवरग्रीन कहलाते हैं। लेकिन क्या आप किसी ऐसी अभिनेत्री को जानते हैं जो 70 प्लस में होने पर भी बेब कहलाये।

जेन बिरकिन

जेन बिरकिन की जोरदार वापसी

1960 के दशक में सेक्सपॉट रही जेन बिरकिन की फैशन जगत में जोरदार वापसी हुई है जबकि वह 70 साल की है। यह एक्टरेस और स्टाइल आईकॉन डिजाइनर सेंट लारेंट्स टक्सेडो जैकेट ले स्मोकिंग का नया चेहरा है। इस अभिनेत्री ने चालीस साल पहले बड़ी कंपनियों के लेबल्ड कपड़े पहनना शुरू किया था और बाद में उनसे किनारा कर लिया था।

02_30012130_23d8cd_2769042a1960 के दशक में यह हसीना सेक्स बम बनकर छा गयी थी। इसके बाद 1966 में उनकी फिल्म ब्लो अप आयी जिसमें उन्होंने अपने बदन की ऐसी बिजलियां गिरायीं जिसने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया। 1969 में जेन ने अपने प्रेमी और अभिनेता सर्ज गेन्सबोर्ग के साथ बहुत ही विवादित गाना गाया। जिसे लेकर वह सुर्खियों में छायी रहीं।

1981 में जेन ने हर्म्स बिरकिन हैंडबैग के लिए इन्स्पायर किया। “बिरकिन” नाम का यह बैग दुनिया में सबसे मंहगा है। एक ब्रीटिश सुप्रसिद्ध कलाकार और गाइका जेन बिरकिन के नाम पर ही इस बैग का नाम दिया गया था। क्रिस्टी की एक नीलामी में यह हैंडबैग 2,22,912 डॉलर करीब 142,66,368 रुपये में बिका था। बताया जाता है कि 15% का फायदा इस बिरकिन नाम से मिला है।

और अब विक्टोरिया बेकहम की तरह दिलकश इस एक्टरेस ने एक लाख पौंड की यह नायाब डील की है। इस साल को उन्होंने सोना खरीदने के बजाय बेहतर निवेश का साल घोषित किया है। बिरकिन एक बार फिर सुर्खियों में हैं और शायद वह कभी इससे बाहर रहेंगी भी नहीं।

 

Related Articles

Leave a Reply